दूध के ये आसान उपाय दूर करते है ग्रह दोष, होता है बिजनेस में लाभ

दूध हमारे दैनिक जीवन में उपयोग होने वाला पदार्थ है। दूध हमारे स्वास्थ्य के लिए तो बहुत फायदेमंद है और यह बात हम सब बहुत अच्छे से जानते हैं साथ ही दूध सेहत के अलावा जीवन में बहुत सी परेशानियों को दूर करने में भी हमारी मदद करता हैं, हां यह बात जानकर आपको आश्चर्य हो रहा होगा लेकिन यह बात सरासर सच है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दूध को चंद्रमा और शुक्र का कारक बताया गया है इसके साथ ही अन्य सभी ग्रहों के अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए भी दूध का उपयोग ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है। दूध का इस्तेमाल हम सभी पूजा-पाठ शुभ अवसरों में करते हैं, शिवलिंग पर व सभी भगवानों के अभिषेक के लिए दूध का इस्तेमाल किया जाता है। दूध को बहुत शुद्ध और पवित्र माना जाता है लेकिन दूध के छोटे-छोटे उपायों से हम अपने ग्रह दोष को दूर कर सकते हैं यह उपाय वैसे तो बहुत आसान होते हैं जिन्हें कोई भी आसानी से कर सकता है तो जाने दूध के कुछ बहुत आसान उपाय जो इस प्रकार है—

दुर्घटनाओं से बचने के लिए करें ये उपाय
यदि आपकी बार-बार दुर्घटना हो रही है तो आप शुक्ल पक्ष की अमावस्या के बाद वाले मंगलवार को 400 ग्राम दूध में चावल धोकर नदी में प्रवाहित करें ऐसा आप लगातार साथ मंगलवार करें आपको दुर्घटना से छुटकारा मिलेगा।

ग्रह दोषों को दूर करने के लिए करें यह उपाय
यदि आपकी कुंडली में बहुत से ग्रह दोष है और बहुत से ग्रह आपको अशुभ परिणाम दे रहे हैं तो आप ग्रह शांति के लिए सोमवार को स्नान करने के बाद नजदीक के किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं और उनका अभिषेक करें। ऐसा आप लगातार चार सोमवार को करें आपकी सारी मनोकामना पूर्ण होगी और जो भी ग्रह आपको अशुभ फल दे रहे हैं वह भी शांत होंगे।

मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए करें ये उपाय
हर कोई अपने जीवन में महालक्ष्मी की कृपा पाना चाहता है और इसके लिए हम तरह-तरह के उपाय भी करते हैं और इससे हमें काफी हद तक फायदा भी होता है इसके लिए आप एक लोहे के बर्तन में चीनी दूध तथा घी मिला लें। इस मिश्रण को पीपल के पेड़ की जड़ में डालें और महालक्ष्मी का आह्वान करें ऐसा करने से आपके घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास रहेगा। आप पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी इस उपाय को किसी भी शनिवार से शुरू करें और लगातार 45 दिन तक यह उपाय करें आपको जरुर सफलता प्राप्त होगी।

व्यापार में उन्नति के लिए करें यह उपाय
यदि आप निवेश करना चाहते हैं या फिर आप व्यापार कर रहे हैं और उसमें आपको सफलता प्राप्त करना है और तरक्की करना है तो आप सोमवार के दिन दूध मिश्रित जल से शिवजी का अभिषेक करें और रुद्राक्ष की माला से ॐ सोमेश्वराय नमः का जाप भी करें। इससे आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा और आपको अपने व्यापार में जरुर सफलता प्राप्त होगी। इस उपाय से राहु व चंद्रमा से संबंधित दोष भी कम होते हैं यह उपाय बहुत ही आसान है इसे कोई भी आसानी से कर सकता है यदि आप दूध में हल्दी मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करते हैं तो इससे गुरु ग्रह से संबंधित आपके सारे दोष खत्म होंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*