दूध बेचने वाली गांव की ये साधारण महिला निकली 100 करोड़ की मालकिन, ऐसे हुआ खुलासा

जब ऊपरवाला मेहरबान होता है तो किस्मत चमकने में देर नहीं लगती. ऐसा ही कुछ संजू देवी मीणा के साथ हुआ संजू देवी मीणा दूध बेचती हैं, जिससे उनके घर का खर्चा चलता है. लेकिन जांच में पता चला कि वह 100 करोड़ की मालकिन हैं. संजू देवी मीणा के नाम जयपुर से कुछ दूरी पर स्थित सीकर गांव में 100 करोड़ की संपत्ति निकली.

लेकिन उन्हें यह पता ही नहीं था कि उनके नाम पर करोड़ों की जमीन है. संजू देवी मीणा इतना जानती थीं कि उनके पति की मौत के बाद उन्हें हर महीने कोई ₹5000 घर खर्च के लिए भेजता था. लेकिन पिछले 3 सालों से यह पैसा आना भी बंद हो गया. जब जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि मुंबई के हीरानंदानी ग्रुप की हेजलनट कंस्ट्रक्शन कंपनी ने यह संपत्ति संजू देवी मीणा के नाम से खरीदी थी.

इस जमीन की कीमत अब 100 करोड़ रुपए है. यह जमीन 2006 में संजू देवी के नाम से खरीदी गई थी जिसके लिए हेजलनट कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 12.93 करोड़ रुपए का भुगतान किया था. जब संजू देवी से इस बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि उनसे कुछ साल पहले अंगूठे लगवाए गए थे.

संजू देवी मीणा चाहती है कि उनके नाम करोड़ों की संपत्ति है तो उन्हें भी इसमें से कुछ पैसा तो मिलना चाहिए, ताकि वे अपने बच्चों का सही से पालन-पोषण कर सकें. संजू देवी के दो बेटियां और एक बेटा है. अब आयकर विभाग की टीम संजू देवी को उनका हक दिलाने के लिए कार्यवाही करेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*