दूल्हे ने ठुकरा दिया 4 करोड़ रुपए के दहेज का ऑफर, ये थी वजह

जब भी माता-पिता अपनी बेटी की शादी करते हैं तो उन्हें दहेज देना पड़ता है. हालांकि यह कानून के खिलाफ है. मां-बाप अपनी बेटी की खुशहाल जिंदगी के लिए यह सब करते हैं. लेकिन अब इस परंपरा का दुरुपयोग होने लगा है. कई बार तो ऐसे मामले सामने आते हैं जब दहेज की वजह से लड़कियों को मार दिया जाता है. इसी वजह से सरकार ने दहेज के खिलाफ सख्त कानून बना रखा है. लेकिन आज हम आपको उस शख्स की कहानी बता रहे हैं जिसने 4 करोड़ रुपए के दहेज का ऑफर ठुकरा दिया.

हरियाणा के सिरसा स्थित आदमपुर गांव से यह मामला सामने आया है. बालेंद्र से कांता की शादी हुई. लेकिन जब लड़के को यह पता चला कि लड़की के परिवार वाले अपनी बेटी को 4 करोड़ रुपए के गहने और कार देने वाले हैं तो लड़के ने साफ मना कर दिया. उसने शर्त रख दी कि शादी तभी होगी जब इसे साधारण तरीके से किया जाएगा.

लड़के ने दहेज लेने से साफ मना कर दिया. लड़की के घर वाले इस बात के लिए राजी हो गए. फिर कुछ रिश्तेदारों के बीच बिना ढोल-नगाड़े के साधारण तरीके से कांता और बालेंद्र की शादी हुई. ससुराल वालों ने शगुन के रूप में एक नारियल और एक रुपए की भेंट ली.

यह खबर जब लोगों को पता चली तो सब बालेंद्र की तारीफ करने लगे. बालेंद्र के पिताजी का नाम छोटू राम खोकर और मां का नाम संतोष है. गांव वालों का कहना है कि बालेंद्र बहुत ही समझदार है. बालेंद्र के घरवाले दिखावे में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करते और सादगी से रहना पसंद करते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*