द्वारकाधीश मंदिर की ध्वजा पर गिरी आकाशीय बिजली, लेकिन मंदिर रहा सुरक्षित, लोग बोले- भगवान ने हमें बचा लिया

मंगलवार को गुजरात के द्वारका में प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर के ध्वज दंड पर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे 52 गज की ध्वजा को नुकसान पहुंचा. हालांकि मंदिर पूरी तरह से सुरक्षित रहा. यह घटना मंगलवार की दोपहर 2:30 बजे की है. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है. अगर बिजली रिहायशी इलाके में गिरती तो बहुत तबाही मच सकती थी.

द्वारकाधीश मंदिर के ऊपर लगे इस झंडे का बहुत महत्व है. यह भारत का ऐसा इकलौता मंदिर है जहां दिन में तीन बार 52 गज की ध्वजा चढ़ाई जाती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पहली बार ऐसा हुआ है जब मंदिर के किसी हिस्से पर बिजली गिरी है. लोगों का कहना है कि द्वारकाधीश ने हमारी जान बचा ली है.

घटना के बाद तुरंत पुलिस प्रशासन पहुंच गया और मंदिर परिसर की जांच की. जांच में पाया गया कि बिजली गिरने से मंदिर को नुकसान नहीं हुआ है. केवल झंडे को ही नुकसान हुआ है. यह मंदिर गुजरात के द्वारका में गोमती नदी के किनारे पर स्थित है, जिसे जगत मंदिर के नाम से भी लोग जानते हैं.

यह भारत के सबसे प्रमुख और भव्य मंदिरों में से एक है. यहां हर साल लाखों श्रद्धालु द्वारकाधीश के दर्शन करने आते हैं. यह मंदिर लगभग 2200 साल पुराना बताया जाता है जिसका निर्माण वज्रनाभ ने किया था. जन्माष्टमी के मौके पर इस मंदिर को बहुत खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है और भारी संख्या में लोग भी पहुंचते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*