धनतेरस-दिवाली की खरीदारी के लिए 60 साल बाद बन रहा महासंयोग, खरीदे ये चीजें, मिलेगा लाभ

किसी भी कार्य को शुरू करने या फिर कुछ नई चीजों को खरीदने के लिए हमेशा ही लोग शुभ मुहूर्त देखते हैं। ऐसा माना जाता है कि किसी भी शुभ मुहूर्त में किया गया कुछ विशेष काम और शुभ मुहूर्त में खरीदा गया सामान त्योहारों का विशेष महत्व है। अक्सर लोग त्योहारों के दिन को बहुत शुभ मानते हैं और नई चीजों को खरीदने के लिए सबसे शुभ मानते हैं जैसे की नवरात्रि दशहरा, धनतेरस, दिवाली इन सब त्योहारों मे तो लोग अक्सर नई नई चीजों को खरीदते हैं और नया काम शुरू अवश्य करते हैं। वैसे भी कुछ ही दिनों में दिवाली और धनतेरस का त्यौहार आने वाला है और लोग नई नई चीजों को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन इस बार धनतेरस और दिवाली से पहले खरीदारी करने का एक महा शुभ मुहूर्त बन रहा है यह दिन बहुत ज्यादा शुभ है 28 – 30अक्टूबर 2021 को गुरु पुष्य नक्षत्र का महासंयोग बनने जा रहा है। इसलिए यदि आप दिवाली और धनतेरस में कुछ चीजों को खरीदना चाहते हैं तो 28 से 30 अक्टूबर के दिन खरीदे आपको इससे बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा।

तो चलिए जानते हैं इस विशेष मुहूर्त के बारे में

गुरु पुष्य नक्षत्र का महासंयोग
ज्योतिष शास्त्र में सभी 27 नक्षत्रों में कुछ नक्षत्र बहुत ही शुभ होते हैं इसमें गुरु पुष्य नक्षत्र बहुत ही खास है जो कि 18 अक्टूबर को पूरे दिन और रात के समय रहेगा जब भी गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र पड़ता है तो इसे गुरु पुष्य नक्षत्र कहा जाता है ऐसा शुभ संयोग कई सालों में एक बार बनता है यह बड़ा संयोग 7 साल बाद बनने जा रहा है इससे पहले 5 नवंबर 1344 को यह नक्षत्र बना था इस दिन किसी भी शुभ काम को शुरू करने और सामानों को खरीदने के लिए बेहद ही शुभ है इस शुभ मुहूर्त में खरीदारी करने का सबसे अच्छा मौका है समाज के अलावा यदि आप जमीन भावन सोना चांदी या शेयर बाजार में भी निवेश करना चाहते हैं तो यह नक्षत्र बहुत ही शुभ है।

निवेश के लिए है बहुत लाभदायक
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 670 साल बाद गुरु पुष्य योग में शनि और गुरु दोनों ही मकर राशि में विराजमान रहेंगे, ऐसे में इस शुभ संयोग में खरीदारी और निवेश का सबसे शुभ दिन है यह नक्षत्र दिवाली से पहले पढ़ रहा है पुष्य नक्षत्र के स्वामी शनि देव है ऐसे में खरीदारी के लिए यह बहुत ही शुभ मौका है यदि आप शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपको बहुत लाभ देगा अवश्य ही निवेश करें।

इन चीजों को खरीदना है इस बार महासंयोग में लाभदायक
वैसे तो लोग अपनी जरूरत के अनुसार ही चीजों को खरीदते हैं। लेकिन यह दिन बहुत ही शुभ है तो इस दिन सोना चांदी, गाड़ी, इलेक्ट्रॉनिक्स, आइटम, फर्नीचर, घर संपत्ति अवश्य खरीदें इसके अलावा बहीखाता खरीदने के लिए भी यह दिन बहुत शुभ है। साथ ही यदि आप धन का दान करते हैं गौशाला में घास का दान करते हैं तो आपको बहुत से शुभ फल प्राप्त होंगे और आपका भाग्योदय होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*