धन लाभ के लिए जरूर आजमाएं नींबू के ये आसान उपाय

हम सब नींबू को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। हमारे रसोईघर में खाने की चीजों में नींबू का इस्तेमाल किया जाता है। नींबू में विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है इसके साथ-साथ इसमें कुछ ऐसे गुण भी पाए जाते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए, स्किन के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होते हैं यह तो हुए औषधीय गुण लेकिन नींबू का इस्तेमाल प्राचीन काल से नजर बुरी नजर से बचाने के लिए भी किया जाता है ऐसा माना जाता है कि नींबू से अगर किसी की नजर उतारी जाए तो नींबू सारी नकारात्मक शक्तियों को अपने में अवशोषित कर लेता है जिससे व्यक्ति को बुरी नजर के प्रकोप से बचाया जा सकता है।

हम सब हैं ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां पर हमारे भविष्य में और हमारे भाग्य में क्या लिखा हुआ है यह हमें बिल्कुल भी नहीं पता होता लेकिन हम फिर भी कड़ी मेहनत करते हैं ताकि हम अपने जीवन में सफलता को प्राप्त कर सके। अपने जीवन को सुख समृद्धि से भरपूर कर सके। हम मेहनत के साथ-साथ अमीर बनने के लिए बहुत से टोटके और उपायो का भी उपयोग करते हैं वैसे तो टोने- टोटको को अंधविश्वास के रूप में माना जाता है लेकिन फिर भी यदि हम कुछ उपायों का आजमा लेते है तो यह हमारे जीवन में सुख समृद्धि से भरपूर कर सकता है। नींबू के कुछ आसान उपायों को यदि हम कर ले तो आपको धन संबंधी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगे और आपका किस्मत रातों-रात बदल जाएगी।

नींबू के ये आसान उपाय जरूर अपनाएं

बुरी शक्तियों और नकारात्मकता को दूर करने के उपाय
यदि आपको लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ गई है और आपके घर में बुरी शक्तियों का वास होने लगा है हर जगह लड़ाई झगड़े क्लेश हो रहे हैं, असफलता प्राप्त हो रही है तो आप नींबू की मदद से यह उपाय करें इसके लिए आपको बिना किसी से कुछ बताएं एक नींबू और एक लॉन्ग लेना है और इन दोनों को एक साथ एक कपड़े में बांधकर घर के प्रवेश द्वार पर बांध देना चाहिए ऐसा करने से घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा और बुरी शक्तियां दूर हो जाएंगे और आपके जीवन में सुख समृद्धि आएगी।

जीवन में धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय
यदि आप जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं धन प्राप्त करना चाहते हैं तो यह उपाय जरूर करें। इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले आप एक बर्तन में पानी ले और अब उस पानी में रात के समय दो नींबू डालकर रख दें और सुबह उठकर सबसे पहले और नींबू को पानी से बाहर कर ले और उस पानी को अपने घर के चारो दिशा में डाल ले और फिर उन्हीं में से एक नींबू के चार टुकड़े करके घर के चारों दिशाओं में फेंक दे और दूसरे नींबू को घर के मालिक या फिर जो भी घर में कमाने वाले स्थान को उसके शहर से 7 बार बार एक और इसके बाद अपनी सारी परेशानियों को भगवान के सामने बता दिया और उस नींबू को भगवान के चरणों में अर्पित कर दें ऐसा करने से आपके जीवन से सारे दुख दूर हो जाएंगे सुख समृद्धि प्राप्त होगी और आपको धन की कमी कभी भी नहीं होगी।

बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए करें ये उपाय
अक्सर घरों में बच्चों को बुरी नजर लग जाती है बच्चे ही नहीं घर के बड़ों को भी बुरी नजर लग जाती है। ऐसे में जिस व्यक्ति को नजर लगी है उनके सर से लेकर पैर तक सात बार नींबू को घुमाकर वाले और फिर नींबू के चार टुकड़े कर दे और फिर किसी सुनसान जगह पर या फिर तिराहे पर फेक दे। ध्यान रखें कि जब इस नींबू का उपाय कर रहे तो कोई भी आपको ना देख रहा हूं और इसमे बाद आप पीछे पलट कर फिर ना देखें तभी यह आपको बुरी नजर से बचाएगा।

सोई हुई किस्मत जगाने के लिए करें ये उपाय
यदि आपको लगता है कि बार-बार परिश्रम करने के बाद भी आपको सफलता प्राप्त नहीं हो रही है हर बार असफलता ही प्राप्त हो रही है आपकी किस्मत खराब हो गई है और आपका साथ नहीं दे रही है तो इसके लिए आप एक नीबू ले और उसे 7 बार अपने ऊपर घुमाकर वाले और इस नींबू के दो टुकड़े कर ले अब दोनों टुकड़ों को अपने दोनों हाथों में रख ले। फिर आए बाए हाथ का टुकड़ा दाई और अदाएं का टुकड़ा बाएं तरफ फेंक दे जल्दी से आपकी सोच किस्मत जाग जाएगी और आपको तरक्की के द्वार खुल जाएंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*