नये साल से पहले घर से बाहर निकाल फेके ये चीजें, नहीं तो करना पड़ सकता है पैसों की किल्लत का सामना

2021 का अंत होने ही वाला है और हम नए वर्ष में प्रवेश करने जा रहे हैं। नया वर्ष आने में कुछ समय शेष रह गया है। नया वर्ष आता है तो हमारे मन में भी कुछ आशाएं होती है कि हमारा आने वाला वर्ष बहुत ज्यादा शुभ हो और हमें नए-नए तरक्की के अवसर प्राप्त हो और बहुत से शुभ कार्य इस वर्ष हमारे साथ हो और हमारा जीवन सुख समृद्धि और खुशियों से भर जाए। सभी के जीवन में आने वाला नया साल शुभ हो इसके लिए हम विभिन्न प्रकार के उपाय और जतन करते हैं जिससे हमारा आने वाला नया साल सुख समृद्धि से भरपूर हो ऐसे में कुछ चीजें जो हमारे घर पर उपस्थित होती और हमारे घर पर अशुभ प्रभाव देती है। नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है ऐसी वस्तु को यदि हम नए वर्ष के आने से पहले निकाल कर फेंक दें और घर से हटा दें, तो आने वाला नया साल हमारे लिए बहुत शुभ हो सकता है अन्यथा आप को बहुत सी मुसीबतों का सामना और वास्तु दोषों का सामना करना पड़ सकता है जिससे आपके जीवन में तनाव और धन का अभाव भी हो सकता है इसलिए जान ले इन चीजों को और दूर कर दे अपने घर से।

नए वर्ष से पहले दूर कर दे इन सब चीजों को

टूटा हुआ कांच
वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटा हुआ कांच और आईना अशुभ होता है इसलिए कभी भी इन्हें घर पर ना रहने दे। नया साल आने वाला है उससे पहले यदि आप अपने घर से टूटे हुए कांच को दूर कर देते हैं खिड़कियों के टूटे हुए काचो को दूर कर देते हैं तो यह आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा और आपके जीवन में खुशियां लाएगा।

टूटे हुए बर्तन ना रखे घर पर
कांच के टूटे हुए बर्तन या चीनी के बर्तन जो टूट गए हैं उन्हें भी घर से हटा दें नया वर्ष शुरू होने वाला है उससे पहले यदि आप अपने घर से टूटे हुए बर्तन हटा देंगे तो यह आपके घर में सुभता लेकर आएगा। टूटे हुए बर्तन आपके घर में मुसीबत लेकर आते हैं और धन के आगमन को रोकते हैं।

टूटे हुए फर्नीचर को दूर कर दें घर से
यदि आपके घर में कुछ ऐसे फर्नीचर रखे हुए हैं जो टूट गए हैं तो आप उन्हें जल्द से जल्द बदल दे और अपने घर से हटा दें। टूटी फूटी चीज़ो से घर में अशुभता होती है। यह दुखों का कारण बनती है और मुसीबतों का कारण भी बनती है साथ ही साथ ही विभिन्न प्रकार के वास्तु दोष भी उत्पन्न करती है इसलिए यदि आपके घर में तूती हुई फर्नीचर है तो उसे जरूर दूर कर दे।

खराब जूते चप्पल को भी फेंक दें
बहुत बार ऐसा होता है कि हमारे घरों में बहुत से टूटे-फूटे जूते चप्पल एकत्रित हो जाते है। जिनका उपयोग हम नहीं करते हैं लेकिन फिर भी वह हमारे घर में पड़े रहते हैं लेकिन यदि आप इन्हें घर पर रखेंगे तो यह शुभता का प्रतीक होता है बेकार की चीजों को घर से दूर कर देना चाहिए तभी आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

खंडित मूर्तियां बिल्कुल भी ना रखें घर पर
वास्तु शास्त्र के अनुसार खंडित मूर्तियों को घर में रखना जीवन में मुसीबतों को आमंत्रित करना होता है कभी भी देवी-देवताओं या फिर किसी भी चीजों की खंडित मूर्ति को घर में नहीं रखनी चाहिए यदि गलती से कोई मूर्तियां खंडित हो गई है तो उन्हें जल्द से जल्द बहते पानी में विसर्जित कर दे अपने घर से दूर कर दे नहीं तो आपके जीवन में यह बहुत सी मुसीबतों का कारण बन सकती है।

इलेक्ट्रॉनिक वस्तु जो खराब हो गई हो
कई बार ऐसा होता है कि घर में हमारे बहुत सी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु है जो कि खराब हो गई है उन्हें हम रख लेते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए यह आपके घर बहुत वास्तु दोषों का कारण बनती है इसलिए कभी भी खराब इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को घर से दूर रखें या फिर फेंक दें।

रुकी हुई घड़ी और खराब ताले भी फेंक दें
रुकी हुई गाड़ी यदि आपके घर पर उपस्थित है तो यह आपके घर के सभी सदस्यों के जीवन में तरक्की में रुकावट डाल सकती है सुबह उठकर रुकी हुई गाड़ी को देखना बहुत अशुभ माना जाता है इसे आपका सारा दिन भी बेकार जा सकता है इसलिए कभी भी रुकी हुई घड़ी या फिर खराब घड़ियों को घर में ना रखें साथ ही साथ साले जो खराब हो गए हैं बंद पड़ गए हैं उन्हें भी घर से दूर कर दे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*