नवजात बच्चे को इंजेक्शन लगाते ही हुआ रिएक्शन, जहर से हाथ पड़ गया काला

जन्म के बाद जैसे ही नवजात बच्चे को इंजेक्शन लगाया गया उसे तेज बुखार आ गया. कुछ दिन बाद परिजनों ने देखा कि बच्चे का हाथ काला पड़ चुका है. यह कहा जा रहा है कि बच्चे को एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था, जिस वजह से उसके हाथ में जहर फैल गया. यह मामला मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से सामने आया है जहां एक बच्चे का 24 अगस्त को जन्म हुआ था. बच्चे को जन्म के बाद कोई इंजेक्शन लगाया गया और इस वजह से उसका हाथ काला पड़ने लगा. बाद में बच्चे को आईसीयू में भर्ती किया गया.

ग्यारसपुर के लोहर्रा गांव के रहने वाले मनोज सेन ने बताया कि उनकी पत्नी मिथलेश ने 24 अगस्त को स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था. लेकिन इंजेक्शन लगाने के बाद उसे बुखार आ गया और इसके बाद बच्चे को एनआईसीयू में भर्ती किया गया. परिवार वालों के बार बार पूछने के बाद भी बच्चे के बारे में उन्हें नहीं बताया गया.

जब 5-7 दिन गुजर गए तो परिजनों ने बच्चे से मिलने को लेकर हॉस्पिटल पर दबाव बनाया तो उन्हें बताया गया कि बच्चे को भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. परिवार वाले जानकारी मिलते ही तुरंत भोपाल पहुंचे और वहां उन्हें पता चला कि उनका बच्चा आईसीयू में है.

जब परिजनों ने बच्चे को देखा तो उसका दायां हाथ काला पड़ चुका था. डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे के हाथ में गंभीर संक्रमण हुआ है और उसका हाथ ऑपरेशन करके काटना पड़ेगा. ऐसा बताया जा रहा है कि एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाने की वजह से उसके हाथ में जहर फैल गया. लेकिन अभी तक डॉक्टर ने अधिकृत तौर पर कुछ भी नहीं कहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*