नीम के ये आसान उपाय कर देते हैं घर से वास्तु दोष को दूर, जरूर आजमाएं

हमारे जीवन में परेशानियों, आर्थिक दिक्कतों और समस्याओं का मुख्य कारण वास्तु दोष होता है। आमतौर पर हम इन बातों पर ध्यान नहीं देते हैं लेकिन कहीं ना कहीं वास्तु दोष ही हमारे दुर्भाग्य का कारण होती है। हम वास्तु दोष से बचने के लिए बहुत से उपाय करते हैं बहुत से टोटके आजमाते हैं लेकिन फिर भी हमें कोई फल की प्राप्ति नहीं होती है लेकिन आज हम आपको ऐसे ही कुछ नियम के उपाय बताएंगे जो आपके घर के वास्तु दोष को दूर करने में आपकी बहुत ज्यादा मदद करेगा।

नीम के पेड़ से हम सभी वाकिफ हैं नींम सबसे ज्यादा कड़वाहट वाला पेड़ होता है लेकिन फिर भी नीम औषधि दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण है। नीम के पेड़ की पत्ती जड़ी-बूटियों का काम करती है इसे पानी में उबालकर नहाने से चर्म रोग जैसी समस्या भी दूर हो जाती है इसी वजह से धार्मिक रुप से भी इसकी पूजा अर्चना की जाती है।

नीम के ये आसान उपाय करते हैं वास्तु दोष को दूर

■ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति नीम की पेड़ की पूजा करता है उसके जीवन में कभी भी अमंगल नहीं होता है और उसकी कुंडली से सारे दोष, और मंगल दोष समाप्त हो जाते है।

■नीम के पेड़ की पूजा करना और उसे नियमित जल अर्पित करने से हमारे ऊपर की बुरी बाधाएं दूर हो जाती है और वास्तु दोष भी कम होता है।

■यदि आपके घर में वास्तु दोष है तो घर में सुबह और शाम कपूर और लॉन्ग और नीम के पत्ते जलाकर उसका धुआं पूरे घर में करना चाहिए इससे व्यक्ति का दिमाग शांत होता है।

■नीम के पत्तो का सेवन हमे बहुत सी बिमारियों से बचाता है साथ ही आप हफ्ते में 2 बात नीम के पत्तो को जला कर घर मे धूआ करेंगे तो इससे वस्तु दोस दूर होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*