नौकरी छोड़कर कूड़ा बीनने लगी ये महिला, आज है करोड़ों की मालकिन, जानिए कैसे चमकी किस्मत

हमारे सामने कई ऐसी घटनाएं घटती हैं, जिन पर विश्वास नहीं होता. ऐसी ही एक कहानी आज हम आपको बता रहे हैं. यह कहानी उस महिला की है जिसने नौकरी छोड़कर कूड़ा बीनना शुरू कर दिया. लेकिन आज यह महिला करोड़पति है. बता दें कि जब महिला ने नौकरी छोड़ कर कूड़ा बीनने का काम शुरू किया था तब सब उसका मजाक उड़ाते थे. लेकिन आज महिला करोड़पति बन गई है तो वह लोग भी हैरान हैं.

यह कहानी है अमेरिका के टेक्सास शहर की रहने वाली टिफनी की, जो अपने वीडियोस भी इंस्टाग्राम पर डालती रहती हैं. टिफनी दूसरे लोगों के फेंके हुए कूड़े-कचरे से बिजनेस करती हैं. जब टिफनी 32 साल की थीं, तब उन्होंने सोचा कि वह कूड़े को बेचकर कमाई कर सकती हैं.

फिर उन्होंने नौकरी छोड़ कूड़ा बीनने का काम शुरू कर दिया. धीरे-धीरे उनकी कमाई भी होने लगी और उन्हें लगभग हर हफ्ते $1000 बचने लगे. आज वह करोड़पति बन गई हैं. पहले टिफनी कैंटीन का काम भी करती थीं. लेकिन अब उन्होंने इसे भी बंद कर दिया है. अब वह पूरी तरह से बस कूड़े के बिजनेस पर ही फोकस कर रही हैं.

टिफनी के पति भी उनका इस काम में पूरा साथ देते हैं. टिफनी को यह आइडिया उस समय आया, जब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो में कुछ लड़कियों को कूड़ा बीनते हुए देखा. इसके बाद उन्होंने भी इस काम को करने का मन बना लिया. अब उन्होंने इस काम को अपना प्रोफेशन बना लिया है. अब वह 38 साल की हो चुकी हैं और बहुत अमीर हो गई हैं. टिफनी जो काम करती हैं, इससे पर्यावरण भी स्वच्छ रहता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*