न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों की सुरक्षा में लगे पाकिस्तानी पुलिस कर्मियों ने चट कर ली 27 लाख की बिरियानी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम काफी लंबे समय बाद पाकिस्तान दौरे पर आई थी. लेकिन वनडे मैच शुरू होने से कुछ देर पहले ही न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे को रद्द कर दिया. पाकिस्तान दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम को तीन वनडे और 5 टी-20 मैच खेलने थे. लेकिन न्यूजीलैंड अब कोई मुकाबला नहीं खेलेगी.

न्यूजीलैंड की टीम वापस लौट गई. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए इस दौरे को रद्द कर दिया और अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया. इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी काफी नुकसान हुआ, जिसमें वित्तीय नुकसान भी शामिल है.

खबर के मुताबिक, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए काम पर रखे गए सुरक्षाकर्मियों के खाने का बिल देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. आनंदबाजार पत्रिका की खबर की मानें तो न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों की सुरक्षा के लिए जिन सुरक्षा एजेंसियों को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से हायर किया गया था, उसके बदले उन्हें बड़ी मोटी रकम चुकानी पड़ी.

न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों की सुरक्षा के लिए इस्लामाबाद और रावलपिंडी में 5 एसपी और 500 से ज्यादा एसएसपी तैनात किए गए थे. खिलाड़ियों की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों को दिन में दो बार बिरयानी परोसी गई, जिस पर लगभग 27 लाख रुपए खर्च हुए. मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब बिल को पास कराने के लिए फाइनेंस टीम को भेजा गया. फिलहाल तो बिल पर रोक लगा दी गई है, क्योंकि रकम बहुत ज्यादा बड़ी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*