पीली सरसों के ये आसान टोटके दिलाएंगे आपको तरक्की और बनाएंगे आपको मालामाल

पीली सरसों को हम सब बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। पीली सरसों का उपयोग किचन में मसाले के तौर पर किया जाता है। बहुत से पूजा पाठ के कार्यक्रम में भी पीली सरसों का इस्तेमाल किया जाता है। परंतु पीली सरसों का महत्व ज्योतिष दृष्टि और तांत्रिक दृष्टि से भी है ज्योतिष तांत्रिक उपायों में पीली सरसों का उपयोग बहुत अधिक किया जाता है। तंत्र शास्त्र के अनुसार पीली सरसों के कुछ आसान उपाय आप को बहुत लाभ पहुंचा सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि पीली सरसों बहुत से ग्रह दोषों को दूर करने में हमारी मदद करती है। साथ ही यह जीवन से सारी समस्याएं और परेशानियों को दूर करने में भी हमारी मदद करती है तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं पीली सरसों के कुछ आसान उपायों को जिन्हें यदि आप अपनाएंगे तो आपको जीवन में सफलता धन दौलत ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी।

जाने कौन से हैं पीली सरसों के उपाय
■सभी प्रकार के वास्तु दोषों को दूर करने के लिए शनिवार और मंगलवार के दिन एक लाल कपड़े में थोड़ी सी पीली सरसों लेकर इसे हनुमान मंदिर लेकर जाओ बजरंग बली की प्रतिमा को थोड़ा सा सिंदूर कपड़े में रखे तथा इस को अपने घर में पूजा स्थान पर रख लें इससे आपके सारे दोस्त जल्दी खत्म हो जाएंगे।

■जीवन में पैसे की समस्या उत्पन्न हो गई है कर्ज लेने की नौबत आ रही है तो आप पीली सरसों को घर में छोड़कर इसकी शुरुआत घर के पूजा स्थान से करें पीली सरसों के इस टोटके से घर की सारी नकारात्मक शक्तियां बुरी शक्तियां खत्म हो जाती है और आपके जीवन में आ रही आर्थिक तंगी भी दूर होती है।

■धन से जुड़ी समस्याओं का अंत करने के लिए गुरुवार के दिन घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल से शुद्ध कर लें इसके बाद पीली सरसों के कुछ दाने और कपूर को पीले कपड़े में बांधकर लटका देख ऐसा करने से आपकी धन संबंधी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

■कर्ज लेने की नौबत अगर आ रही है और आप कर्ज से बहुत परेशान हो गए हैं तो आप पीली सरसों के कुछ दाने को घर के मुखिया के सिर से उतारकर घर के बाहर पर फेक दे इस टोटके से धन से जुड़ी सारी समस्याएं आप के जीवन से दूर हो जाएंगी।

■नजर दोष को दूर करने के लिए भी आप पीली सरसों का उपाय कर सकते हैं इसके लिए पीली सरसों के कुछ दाने को सभी कमरे में छिड़क दें बचे हुए खुदा ने घर के चारों ओर छिड़क दें इससे घर में लगे नजर दोष दूर होंगे।

■पैसों से जुड़ी सारी समस्याओं का अंत करने के लिए बगलामुखी देवी की पूजा की जाती है बगलामुखी देवी की पूजा में पीने चीजों का उपयोग बहुत अधिक किया जाता है अगर आप अपने घर से परेशानियां दूर करना चाहते हैं तो इस किसी भी शुभ मुहूर्त में पीली सरसों के कुछ दाने पीले कपड़े में बांधकर मां बगलामुखी को चढ़ाएं इससे आपकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

■अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं और ज्यादा से ज्यादा धन कमाना चाहते हैं तो उन्हें सुबह पूजा करते वक्त गोबर के उपले पर थोड़े से पीले कर चुके दाल डालकर जलाना चाहिए इसके बाद इसका धुआं पूरे घर में दिखाई जाए ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और आपकी धन संबंधी सारी परेशानियां दूर होती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*