पुलिस वाले ने बेसहारा लड़की को बनाया अपनी बहन और फिर धूमधाम से करवाई शादी, हर कोई कर रहा है सलाम

लोगों के मन में पुलिस को लेकर विचार अक्सर बदलते रहते हैं. कई बार उनके कार्यों की प्रशंसा होती है तो दूसरी तरफ कई ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं, जिससे लोग पुलिस की आलोचना करने लगते हैं. हाल ही में थाना प्रभारी हनुमंत लाल तिवारी ने कुछ ऐसा किया है, जिस वजह से पुलिस की तारीफ हो रही है.

हनुमंत लाल तिवारी ने अपनी मुंह बोली बहन का विवाह बड़े ही धूमधाम से करवाया. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर कस्वा के सिकंदराबाद का यह मामला है. यहां के निवासी विचल त्रिवेदी की पिछले साल मौत हो गई, जिसके बाद उनका पूरा परिवार बिखर गया. विचल त्रिवेदी की बेटी को कस्बे की पुलिस चौकी पर तैनात प्रभारी हनुमंत लाल तिवारी ने अपनी बहन मान लिया और वह उससे राखी भी बनवाते हैं.

अब हनुमंत ने अपनी मुंह बोली बहन की शादी भी करवाई है और अपनी जिम्मेदारी पूरी की. हनुमंत मुंह बोली बहन अनीता के तिलक में भी गए. उन्होंने शादी का सारा खर्च उठाया.

हनुमंत लाल तिवारी अपने अच्छे कार्यों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. उन्होंने कई दिनों से जंगल किनारे भटक रही एक वृद्ध महिला को भी उसके परिवार से मिलवाया था. जब भी हनुमंत लाल की किसी को जरूरत पड़ती है, वह उसकी मदद जरूर करते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*