बॉलीवुड फिल्मों में इस्तेमाल हुए चीजों की लगती है लाखों में बोली, सलमान का तौलिया बिका था इतने में

फिल्म इंडस्ट्री और सिनेमा को चाहने वाले लोग अपने फेवरेट स्टार की हर चीज को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। फिल्मों में वह क्या पहनते हैं क्या इस्तेमाल करते हैं उसकी भी वे पूरी जानकारी रखते हैं। इंडिया में बॉलीवुड स्टार को लेकर बहुत क्रेज देखने को मिलता है सभी अपने फेवरेट स्टार को देखने के लिए पागल हुए रहते हैं ऐसे में फिल्मों की शूटिंग और फिल्मों में तरह-तरह के सामानों का उपयोग फैन के द्वारा किया जाता है और अपने पसंदीदा सितारों के उपयोग किये चीज़ो के लिए भी लोगों में पागलपन देखा गया है। और इन चीजों को खरीदने के लिए लोग किसी भी कीमत को देने में पीछे नहीं हटते हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी की कोई चीज अजीबोगरीब कीमत पर नीलाम किया गया हो पहले भी ऐसे कई किस्से हमें सुनने में मिलते थे कुछ ऐसा ही होता आ रहा है इसमें सलमान खान के टावल, आमिर खान के बेट, माधुरी का लहंगा जैसी चीजों की बोली करोड़ों में लगी है। यह बात जानकर आप पूरी तरह से हैरान हो जाएंगे लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी जब गोली लगी तो सब देखते ही रह गए करोड़ों में लोग इन्हें खरीदने को तैयार हो गए थे।

इन सितारों के सामानों की लगी बोली

सलमान खान कि मुझसे शादी करोगी वाली तोलिया
सलमान खान को बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला सितारा माना जाता है ऐसे में सलमान खान को देखने और उनकी चीजों के लिए इंडिया में बहुत क्रेज देखने को मिलता है। ऐसे में सलमान की 2004 में आई एक फिल्म मुझसे शादी करोगी ने काफी अच्छा काम किया था साथ ही इसके गाने में जिसके बोलते जीने के हैं चार दिन बहुत फेमस हुआ था और इसमें सलमान खान ने जो तोलिया वाला स्टेप किया था वह भी सलमान खान का सिगनेचर स्टेप बन चुका है सलमान के इसी तोलिया कि जब बोली लगी तब इसे लोग ₹142000 तक में खरीदने को तैयार थी और इसकी नीलामी ₹142000 में हुई।

शाहरुख खान का डूडल पेंटिंग
बॉलीवुड इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान को कौन नहीं जानता बॉलीवुड में इन्हें किंग का दर्जा प्राप्त है ऐसे में सिर्फ शाहरुख खान के द्वारा बनाई गई एक डूडल पेंटिंग कि जब नीलामी की गई तब इस पेंटिंग को ₹200000 में खरीदा गया।

अक्षय कुमार का ओम माय गॉड वाला कोट
बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार जी को उनकी एक फिल्म ओ माय गॉड में भगवान श्री कृष्ण का किरदार निभाया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार को बहुत पसंद किया गया ऐसे में उनके इस फिल्म में धारण किए गए एक कोट सूट को जब नीलाम किया गया तो यह चौका देने वाला बोली प्राप्त हुआ। उससे 1500000 रुपए की बोली में खरीदा गया।

आमिर खान का लगान वाला बेट
आमिर खान जी की सबसे सुपरहिट फिल्में ना लगाए हिंदी सिनेमा में सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है या फिल्म क्रिकेट से जुड़ा हुआ फिल्म था ऐसे में आमिर खान ने इस फिल्म में एक बेड का इस्तेमाल किया था और इस फिल्म को इतना ज्यादा पसंद किया गया कि जब इसके बेड की बोली लगाई गई तो 156000 की मोटी रकम की बोली लगी।

माधुरी दीक्षित का देवदास वाला लहंगा
फिल्म देवदास में माधुरी दीक्षित का लहंगा सबसे ज्यादा पसंद किया गया था ऐसे में माधुरी दीक्षित के फैन की लिस्ट बहुत लंबी है करोड़ों की तादाद है इनके फैंस की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित अपनी खूबसूरती और अपने अदाओं और अपने डांसिंग स्किल्स के वजह से लोगों के दिलों पर राज करती है ऐसे में फिल्म देवदास में उन्होंने एक हरे रंग का लहंगा पहना था जो बहुत ज्यादा प्रचलित हुआ था इस फिल्म के बाद भी दुल्हन अपनी शादी में माधुरी दीक्षित के इसी लहंगे के जैसे ही लहंगा पहनने के लिए फरमाइश करती थी यही कारण है कि इस लहंगे के लिए क्रश बहुत बढ़ गया था और जब इस लहंगे की बोली लगाई गई तब इसकी मोटी कीमत सामने आई थी करोड रूपए में लोगों ने इसे खरीदा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*