बड़े और घने बालों के साथ पैदा हुआ ये बच्चा तो लोगों ने समझ लिया चमत्कार, लेकिन बाद में खुली सच्चाई तो…

आए दिन कई ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं, जिससे लोग हैरान रह जाते हैं. सोशल मीडिया के दौर में रोज नए-नए चमत्कार और कुदरत के करिश्मे देखने को मिलते रहते हैं.एक नवजात शिशु का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके बाल देखकर हर कोई हैरान है. जब बच्चा पैदा होता है तो उसके बाल छोटे होते हैं और धीरे-धीरे उसके बालों की ग्रोथ होती है. लेकिनउत्तरी आयरलैंड से एक ऐसा मामला सामने आया जहां बच्चा बड़े और घने बालों के साथ पैदा हुआ.

यह देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए. बच्चे की मां शैनन आयरेस ने उसका नाम जैक्सन जेम्स रखा है. वह फिलहाल 3 महीने का है और उसके शरीर के सभी हिस्सों के बाल तेजी से बढ़ रहे हैं. लोग उनके बच्चे को देखने के लिए आते रहते हैं. कुछ लोग तो उन्हें मजाक में यह भी कहते हैं कि उनके बेटे को जल्द ही हेयरकट लेने के लिए सैलून जाना पड़ेगा.

वैसे शुरुआत में लोग इसे चमत्कार मान रहे थे. लेकिन डॉक्टरों ने इसकी वजह पता लगाई. डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा समय से पहले पैदा हो गया और उसे हाइपरिन्सुलिनिज्म नामक दुर्लभ किस्म की जन्मजात बीमारी है, जो हर 30,000 में से एक बच्चे को होती है.

इस बीमारी से पीड़ित बच्चों का पेंक्रियाज ज्यादा इंसुलिन बना देता है, जिस वजह से उसका शुगर लेवल लो रहता है. इसे कंट्रोल करने के लिए बच्चे को डायज़ॉक्साइड नामक दवा दी जाती है जिसके साइड इफेक्ट की वजह से बच्चे के बाल इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*