बालों को चमकदार बनाने के लिए अपने शैंपू मे मिलाये बस ये एक चीज, तेजी से बढ़ेंगे आपके बाल और होंगे चमकदार

बालों की समस्याओं को दूर करने के लिए हम तरह-तरह के उपाय करते हैं। बाजारों में मिलने वाले हजार तरह की शैंपू कंडीशनर मास्क का उपयोग करते हैं। इसके अलावा महंगे से महंगे तरीक़े का भी इस्तेमाल करते हैं इसके अलावा ब्यूटी सैलून में जाकर केमिकल ट्रीटमेंट भी अपने बालों में करते हैं लेकिन इसके बाद भी हमारे बालों में पुराना चमक ग्रोथ नजर नहीं आ पाता है। ऐसे में यदि बात की जाए हमारे बालों को अच्छा रखने के लिए तो सबसे अहम भूमिका शैम्पू की होती है क्योंकि हम हर एक-दो दिन के गैप में अपने बालों में शैंपू करते हैं। ऐसे मे विदाउट केमिकल्स वाले शैंपू का इस्तेमाल करना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा और आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप अपने रोजाना की शैंपू में एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने बालों को अच्छा कर सकते हैं। आपको यह बात सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन हम आपको बता दें कि आप शैंपू में नियमित तौर पर चीनी मिलाकर उससे अपने बालों को वॉस करेंगे तो यह आपके बालों को तेजी से बढ़ाने के लिए बहुत मदद करेगा। साथ ही साथ यह आपके बालों में नेचुरल शाइन वापस लेकर आएगा तो आज शादी कर में हम आपको इसके फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस प्रकार में मिलाए अपने शैंपू में चीनी
आप अपने शैंपू में एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने बालों को अच्छा कर सकते हैं बस आपको इसी शैंपू से बाल धोना है इसके लिए आपको एक कटोरी में शाम को ले लेना है। उसमें एक चम्मच चीनी डालकर अच्छी तरह से मिला लेना जब भी अब मिल जाए तो इससे आपको अपने बालों को वॉस कर लेना है ऐसा करने से आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाएगा साथ ही साथ आपके बालों को घना और चमकदार करेगा।

शैंपू में चीनी मिलाकर वॉश करने के फायदे

होंगे बाल चमकदार
शैंपू में चीनी मिलाकर लगाने से और इससे बाल धोने से यह आपके बालों को चमकदार करने में बहुत मदद करेगा। आप इसे एक दो बार खुद ही आजमा कर देखेंगे तो इसका रिजल्ट देखकर आप खुद ही हैरान हो जाएंगे इसलिए जब भी आप बाल वॉइस करें उसमें एक चम्मच चीनी शैंपू में जरूर मिलाकर लगाएं।

बालों को करता है नमी प्रदान
शैंपू और चीनी के मिश्रण से आप अपने बालों को नमी प्राप्त करवा सकते हैं। यदि आप शैंपू में चीनी मिल आएंगे तो यह आपके स्कैल्प को एक्सफोलिएट करने में मदद करेगा और रोम छिद्र जिससे आपके खुल जाएंगे जिसके कारण तेल व शैम्पू मे मौजूद ingredeants आसानी से बालों की जड़ों तक पहुंचकर आपके बालों को पोषण से भरपूर करेंगे और आपको बालों को चमकदार भी बनाएंगे।

लंबे और घने बाल
शैंपू में चीनी मिलाने से स्कैल्प की मसाज अच्छे से हो जाती है जिसकी वजह से यह आप के सर में ब्लड सरकुलेशन को अच्छा करने के लिए बहुत मदद करता है ऐसे में आपके बाल तेजी से बढ़ने लगते हैं।

डैंड्रफ से दिलाते छुटकारा
यह एक एक्सफोलियेट की तरह कार्य करता है ऐसे में यदि आप शैंपू से अपने बाल धोते है तो यह आप की जड़ों को साफ करने के लिए और जड़ों में होने वाले डेड स्किन सेल्स को हटाने बहुत मदद करेगा जिससे आपके डैंड्रफ से आपको छुटकारा मिल जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*