बृहस्पतिवार के दिन करें इन सरल उपायों को, कभी भी नहीं होगी धन की कमी

आज के समय में पैसों की तंगी का सामना करते हुए जीवन जीना बहुत मुश्किल हो गया है। आज के समय में महंगाई आसमान छू रही है जिसकी वजह से सभी को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से व्यक्ति को तनाव, टेंशन, चिंता जैसी चीजों का आना आम बात हो गई है रातों की नींद उड़ गई है इन सब परेशानियों की वजह से आप भी बहुत लंबे समय से धन संबंधी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो ऐसे में आप गुरुवार या बृहस्पतिवार के दिन कुछ आसान उपायों को कर सकते हैं। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा के लिए समर्पित है ऐसा माना जाता है कि भगवान विष्णु यदि आप पर प्रसन्न हो जाएं और आप पर उनकी कृपा हो जाए तो उनकी धर्मपत्नी देवी मां लक्ष्मी भी आप प्रसन्न हो जाएगी और आपको उनकी आशीर्वाद प्राप्त होगा। इसके साथ गुरुवार के दिन देव गुरु बृहस्पति जी का भी वार माना जाता है जो कि बुद्धि के कारक है। अगर आपके पास सद्बुद्धि रहती है तो हर कार्य में आप सफल हो जाते हैं और आपको आर्थिक समस्या से निजात मिलता है इसलिए बृहस्पतिवार के दिन आपको ज्योतिष उपाय करके अपनी खराब स्थिति को दूर कर सकते हैं इसलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपायों को बताएंगे जिसे यदि आप भी है बृहस्पतिवार के दिन कर लेते हैं तो आप की आर्थिक स्थिति थोड़ी बहुत सुधर सकती है।

इस तरह करें बृहस्पतिवार के दिन पूजा
■बृहस्पतिवार के दिन यदि आप पूजा करना चाहते हैं और आप अपनी सारी समस्याओं से निजात पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ब्रह्म मुहूर्त में उठना होगा इसके लिए आपको सुबह 3:00 से 4:00 बजे के करीब उठना होगा यदि आप ब्रह्म मुहूर्त में नहीं उठ पा रहे हैं तो आपको सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करना बहुत जरूरी है स्नान करने के पश्चात आप साफ-सुथरे कपड़े पहनकर श्री हरि भगवान विष्णु के आगे दीप जलाए ऐसा प्रत्येक व्यक्ति वालों को जरूर करें इससे आपको जगत पिता नारायण की कृपा प्राप्त होगी और जहां पर भगवान विष्णु की कृपा आपको प्राप्त होगी आपको महालक्ष्मी का भी आशीर्वाद अपने आप ही प्राप्त हो जाएगा।

इस उपाय से होते हैं बृहस्पति देव
यदि आप बृहस्पति देव को प्रसन्न करना चाहते हैं क्योंकि बृहस्पतिवार के दिन बृहस्पति गुरु की पूजा अर्चना की जाती है। इन्हें बुद्धि के देवता माना जाता है इसलिए यदि आप सद्बुद्धि प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बृहस्पति देव की पूजा अवश्य करनी चाहिए बृहस्पति देव की पीली वस्तु अति प्रिय है इसलिए उन्हें प्रसन्न करने के लिए आपको बृहस्पतिवार के दिन पीले वस्त्र धारण करना चाहिए। पीली वस्तुओं का प्रसाद भगवान बृहस्पति देव को अर्पित करना चाहिए और पीली वस्तुओं का ही दान भी करना चाहिए आप हर बृहस्पति को हल्दी के चावलों को पीला करके दान कर सकते हैं या फिर पीली सरसों का दान भी कर सकते हैं पीले रंग की मिठाई के लाया फिर पीले रंग के वस्त्र कभी दाना यदि आप करते हैं तो आपको भगवान बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपकी सारी आर्थिक समस्या दूर होगी।

भगवान विष्णु के आशीर्वाद के लिए करें केले के वृक्ष की पूजा
बृहस्पतिवार के दिन विष्णु जी को प्रसन्न करने के लिए यदि आप केले के पेड़ की पूजा करते हैं तो यह बहुत शुभ होता है। केले का पेड़ शुभता और संपन्नता का प्रतीक है। जीवन सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए आज केले के पेड़ की पूजा करें इसके लिए आप सुबह केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं साथ ही साथ इससे के सामने दीप भी जलाए आपको बहुत जल्दी लाभ प्राप्त होगा।

बृहस्पतिवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप
बृहस्पतिवार के दिन यदि आप पूजा अर्चना करना चाहते हैं तो आपको सुबह ब्रह्म मुहूर्त में जागना होगा और स्नान करके बृहस्पति देव की पूजा करनी होगी बृहस्पति के बीज मंत्र हैं *”ओम ग्राम ग्रीम ग्राम गुरवे नमः”* इसके साथ ही आप पीले फूल और पीली वस्तुओं को उन्हें अर्पित करें इससे आपको बहुत जल्दी फायदा प्राप्त होगा।

इन मंत्रों का जाप करना भी देता है शुभ फल
■ओम ब्रिम बृहस्पतए नमः।।
■ओम क्लीम बृहस्पतए नमः।।
■ओम ओम श्रीम बृहस्पतए नमः।।
■ओम गुरुवे नमः।।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*