बेटी के पैदा होने की खुशी में गोलगप्पे वाले ने फ्री में खिलाये 50 हज़ार गोलगप्पे

जब घर में बेटे का जन्म होता है तो खूब खुशियां मनाई जाती हैं. लेकिन बेटियों के जन्म के समय ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है, जब परिवार वाले खुशियां मनाते हैं और मिठाइयां बांटते हैं. भोपाल से एक ऐसा मामला ही सामने आया है, जो दिल को खुशी देने वाला है. कोलार जिले के दानिश कुंज निवासी अंचल गुप्ता के घर बेटी का जन्म हुआ. इस खुशी में उन्होंने लोगों को मुफ्त में 50 हजार गोलगप्पे खिलाए.

उन्होंने 50 हजार गोलगप्पे और पानी तैयार किया और 10 स्टाल लगाए और हर आने-जाने वाले व्यक्ति को उन्होंने मुफ्त में गोलगप्पे खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने महज 5 घंटे में ही यह लक्ष्य पूरा कर लिया. 14 सालों से अंचल गुप्ता गोलगप्पे का स्टॉल लगा रहे हैं. लेकिन बेटी के जन्म की खुशी में उन्होंने मुफ्त में लोगों को गोलगप्पे खिलाए.

गोलगप्पे खाने वालों ने अंचल गुप्ता को बेटी की जन्मदिन की बधाई दी. क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी अंचल गुप्ता को बधाई दी. बेटी के आगमन की खुशी मनाने का अंचल गुप्ता का यह अंदाज उनको बहुत ज्यादा पसंद आया. उन्होंने कहा कि यह बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को बढ़ावा देने का जीता जागता उदाहरण है. घर में जब भी बेटी का जन्म हो तो लोगों को ऐसे ही खुशियां मनानी चाहिए.

अंचल गुप्ता ने बेटी के जन्म के मौके पर कहा कि लोग कोख में ही बेटियों को मार देते हैं. लेकिन मैंने पहले ही संकल्प ले लिया था कि अगर मेरे घर में बेटी का जन्म होगा तो मैं निशुल्क गोलगप्पे खिलाऊंगा. मेरे घर 17 अगस्त को बेटी का आगमन हुआ. रविवार को अंचल गुप्ता ने अपने बेटे का जन्मदिन मनाया भी मनाया. इस दौरान विधायक रामेश्वर शर्मा भी मौजूद रहे. उनकी मौजूदगी में ही केक कटिंग भी हुई और फिर मुफ्त में गोलगप्पे खिलाने का कार्यक्रम शुरू किया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*