बेहद गरीबी में बीता तारक मेहता के अब्दुल का जीवन, लेकिन आज जी रहे हैं शाही जिंदगी

सब टीवी के मशहूर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा को 13 साल पूरे होने वाले हैं. इस शो का हर एक किरदार लोगों को खूब पसंद आता है. शो में अब्दुल का किरदार निभा रहे अभिनेता शरद संकला आज घर-घर में मशहूर हैं. हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. शरद का जीवन काफी मुश्किलों से भरा रहा है. कभी वह बहुत गरीब थे. लेकिन आज लाखों रुपए कमाते हैं.

शरद संकला कई टीवी सीरियलों और फिल्मों में काम कर चुके हैं. आज वह मुंबई में दो रेस्टोरेंट भी चला रहे हैं. उन्होंने अपना एक्टिंग करियर फिल्म वंश से शुरू किया था जो 1990 में आई थी. इस फिल्म में उन्होंने चार्ली चैपलिन का किरदार निभाया था. इस काम के लिए उन्हें ₹50 प्रति दिन मिलते थे.

इसके बाद वह खिलाड़ी, बादशाह जैसी फिल्मों में भी नजर आए. हालांकि उन्हें असली पहचान तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से मिली. उन्होंने कास्टिंग डायरेक्टर, कोरियोग्राफर के रूप में भी काम किया. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. एक समय ऐसा भी आया जब उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

बता दें कि कॉलेज के दिनों में शरद और निर्माता असीत मोदी एक ही बेंच पर बैठा करते थे. दोनों एक दूसरे को अच्छे से जानते थे. इसी वजह से शायद असत ने उन्हें अब्दुल का किरदार निभाने का ऑफर दिया. शरद के पास कोई काम नहीं था तो उन्होंने भी यह रोल स्वीकार कर लिया. हालांकि शुरुआत में उन्हें काफी मुश्किल हुई. लेकिन बाद में वह लोकप्रिय हो गए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*