सरोगेसी से पिता बने हैं बॉलीवुड के ये 5 सितारे, इनमें से 2 की नहीं हुई अभी शादी

किसी भी कपल के लिए माता-पिता बनना एक अलग ही अनुभव की बात होती है। जिससे लोग शब्दों में बयां नहीं कर सकते। ऐसे में कई बार माता-पिता बनने में बहुत सी बाधाए उत्पन्न होते हैं। परेशानियां समस्या उत्पन्न होती हैं और लोग माता-पिता बनने में कहीं ना कहीं पीछे रह जाते हैं कई लोगों के साथ तो ऐसा होता है कि उन्हें माता-पिता बनने का सुख भी प्राप्त नहीं हो पाता लेकिन आज के समय में साइंस ने इतनी तरक्की कर ली है कि यदि किसी भी कपल को बच्चा नहीं हो रहा है तो बच्चे को जन्म देने के लिए कई ऑप्शन सामने आ चुके हैं। इन्हीं में से एक ऑप्शन है आईवीएफ अगर आईवीएफ के जरिए रास्ता नहीं निकला तो कपल सरोगेसी का ऑप्शन चूज कर लेते हैं। सरोगसी एक ऐसी टेक्निक है जो दूसरों के कोख में ना अपने बच्चे को रखकर पैदा किया जा सकता है शायद इतनी ज्यादा आगे बढ़ गया है कि अब कोई भी काम ना मुमकिन नहीं रह गया है ऐसे में बॉलीवुड भी इस काम में पीछे नहीं है बॉलीवुड के कई सितारे हैं जो माता-पिता बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया है ऐसे में इन एक्टर्स लिस्ट बहुत लंबी है जो सरोगेट पैरंट्स है तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वे कपल्स जिन्होंने लिया सरोगेसी का सहारा।

बॉलीवुड की सरोगेसी पैरंट्स है यह सितारे

फराह खान और शिरीष कुंदर
बॉलीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान और उनके पति शिरीष कुंदर भी उन सेलिब्रिटी में से एक हैं जिन्होंने बच्चे को जन्म देने के लिए सरोगसी का सहारा लिया शादी के 2 वर्ष बाद तक पढ़ाने समानता के बच्चे के लिए कोशिश की लेकिन नाकामी हासिल होने के बाद उन्होंने आईवीएफ का रास्ता चुना 11 फरवरी 2018 को पर आने 40 साल की उम्र में 3 बच्चों को जन्म दीया।

सोहेल खान और सीमा
सोहेल खान और सीमा बॉलीवुड के जाने-माने लोग हैं इन्होंने भी माता-पिता बनने के लिए सरोगसी का सहारा लिया कपल ने अपने पहले बच्चे निर्माण के जन्म के 10 साल बाद दूसरे बच्चे को जन्म देने का प्लान किया जब सामान्य तरीके से हम उनकी नहीं हुआ तो उन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया शादी के 13 वर्ष बाद साल 2011 में इन्होंने दूसरे बच्चे योहान के माता-पिता बने।

आमिर खान और किरण राव
किरण राव और आमिर खान ने भी बच्चे को जन्म देने के लिए सरोगेसी का रास्ता चुना क्योंकि इस उम्र में सामान तरीके से बच्चों को जन्म देना आसान नहीं था। इन दोनों के लिए माता-पिता बनने इतना आसान नहीं था लेकिन 5 दिसंबर 2011 को बच्चे के माता-पिता बने जिसका नाम आजाद है बता दे कि आमिर के अपने एक्स वाइफ से भी दो बच्चे हैं।

करण जौहर
बॉलीवुड में करण जौहर किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर को हर कोई जानता है लेकिन यह बात शायद पता नहीं होगी कि करण जौहर ने भी पिता बनने के लिए सरोगसी का सहारा लिया एनके भी तो बच्चे सरोगसी के सहारे हुए हैं इनको दो जुड़वा बच्चे हुए हैं जिनका नाम है यश और रुही।

शाहरुख खान और गौरी खान
शाहरुख खान और गौरी खान भी अपने तीसरे बच्चे के माता-पिता सरोगेसी के सहारे बने हैं दोनों ने अपने तीसरे बच्चे की प्लानिंग 40 साल की उम्र के बाद की और इस उम्र में संभाल तरीके से बच्चे को जन्म देना आसान नहीं होता है इन्होंने चाय पी के जरिए बच्चे को जन्म देने के लिए सरोगेट का ही सहारा लिया 2013 में अब राम का जन्म हुआ जो कि 34 हफ्तों में जन्मा प्रीमेच्योर बेबी था लेकिन वह पूरी तरह से स्वस्थ है।

एकता कपूर
आपको बता दें कि एकता कपूर ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन वह भी ना शादी की यही एक बच्चे की मां बन गई है अपने भाई तुषार कपूर की तरह ही एकता कपूर भी सरोगेसी की मदद से सिंगल पैरंट्स बनी थी एकता ने अपने बेटे का नाम रवि रखा है।

तुषार कपूर
तुषार कपूर ने भी अभी तक शादी नहीं की है लेकिन फिर भी वह बेटे के पिता है तुषार का बेटा है जिसका नाम है लक्ष्य।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*