भारत ही नहीं लॉस एंजिलिस में भी है ए आर रहमान की करोड़ों की संपत्ति, जीते हैं शाही जिंदगी

देश के जाने-माने संगीतकार ए आर रहमान की सुरीली आवाज का जादू सबके सिर चढ़कर बोलता है. लोग आज भी उनके गीतों का इंतजार करते हैं. ए आर रहमान ने अपने दम पर यह मुकाम हासिल किया है. ए आर रहमान ने कई अवार्ड भी जीते हैं, जिनमें ऑस्कर भी शामिल है. उन्हें फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के गाने जय हो के लिए ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

ए आर रहमान साल में एक दो गाने ही देते हैं. लेकिन उनके गाने बहुत ज्यादा हिट होते हैं. हालांकि यहां तक पहुंचने में उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ा. जब वह छोटे थे तभी उनके पिता इस दुनिया को अलविदा कह गए. ए आर रहमान जब 4 साल के थे, तभी उन्होंने कीबोर्ड पर काम करना चालू कर दिया था.

काफी मेहनत करने के बाद 2008 में ए आर रहमान की किस्मत चमकी. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली. आज ए आर रहमान करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. वह आलीशान जिंदगी जीते हैं. ए आर रहमान का चेन्नई में एक आलीशान घर है, जिसमें सुख सुविधा की हर चीज मौजूद है.

इस घर में उन्होंने स्टूडियो भी बनाया हुआ है. इतना ही नहीं ए आर रहमान का लॉस एंजेलिस में भी आलीशान बंगला है. ए आर रहमान अपना ज्यादातर काम अपने घर पर रहकर ही करना पसंद करते हैं. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान भी अपने घर से ही म्यूजिक का काम किया था. उनके बंगले में सभी इंस्ट्रूमेंट मौजूद हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*