भूखे लोगों को केवल एक रुपए में इडली सांभर खिलाती हैं कमलाथल अम्मा, अब आनंद महिंद्रा देंगे उन्हें घर

भूखे लोगों को एक रुपए में इडली सांभर खिलाने वाली तमिलनाडु की कमलाथल अम्मा इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. उन्हें लोग इटली अम्मा के नाम से भी जानते हैं. वह सालों से लकड़ी के चूल्हे पर इडली बनाकर अपने ग्राहकों को एक रुपए में बेचती हैं. लॉकडाउन के दौरान जिन लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है ऐसे लोगों को कमलाथल अम्मा का खूब सारा मिला. हर कोई उनके इस नेक काम की तारीफ करता है.

जब सोशल मीडिया पर कमलाथल अम्मा के सराहनीय काम की चर्चा होने लगी तो मशहूर शेफ विकास खन्ना ने उनकी मदद करने का निर्णय किया और उन्हें राशन भिजवाया. अब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी उनकी मदद को आगे आए हैं. आनंद महिंद्रा ने कमलाथल अम्मा को नया घर दिलाने की घोषणा कर दी है.

उन्होंने यह भी कहा कि वह उनके इस व्यवसाय में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं. 2019 में ट्विटर के माध्यम से आनंद महिंद्रा ने यह बात कही थी, जिसके बाद से कमलाथल अम्मा पूरे देश में मशहूर हो गई और लोग उन्हें इडली अम्मा के नाम से जानने लगे. शीघ्र ही कमलाथल अम्मा के नए घर का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है.

जब अम्मा से पूछा गया कि वह इतनी कम कीमत में लोगों को इडली क्यों खिलाती है. तो उन्होंने बताया कि वह इसलिए एक रुपए में लोगों को खाना परोसती हैं, ताकि गरीब मजदूर लोगों को भोजन मिल सके. बता दें कि आनंद महिंद्रा के कहने पर ही कमलाथल अम्मा को भारत गैस कोयंबटूर ने गैस कनेक्शन प्रदान किया था. इसके बाद आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर उनका आभार भी जताया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*