मां का सपना पूरा करने के लिए बेटे ने खर्च किए लाखों रुपए, 50 वें जन्मदिन पर करवाई हेलीकॉप्टर की सैर

हर मां अपने बच्चे से बहुत प्यार करती है. बच्चे भी मां से बहुत प्यार करते हैं. लेकिन आजकल बच्चे माता-पिता की इज्जत नहीं करते. हालांकि आज भी दुनिया में कई ऐसे बच्चे हैं जिनके लिए उनके माता-पिता की खुशी से बढ़कर कुछ नहीं है. ऐसा ही एक वाक्या महाराष्ट्र के उल्हासनगर से सामने आया है, जहां एक बेटे ने अपनी मां की खुशी के लिए लाखों रुपए खर्च कर दिए, ताकि उसकी मां का सपना पूरा हो सके.

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के बार्शी की रहने वाली रेखा दिलीप गरड के पति की मृत्यु जब हुई थी तो उनके बच्चे काफी छोटे थे. उनका बड़ा बेटा सातवीं में पढ़ रहा था. काफी संघर्षों का सामना करते हुए रेखा ने अपने बच्चों को पढ़ाया. वह दूसरों के घर में काम करती थी, झाड़ू-पोछा करती थीं. लेकिन उन्होंने कभी भी अपने बच्चों को कमी नहीं होने दी.

जब प्रदीप 12वीं कक्षा में थे तो उनके घर के ऊपर से हेलीकॉप्टर उड़ रहा था. तब उनकी मां ने कहा कि क्या हम कभी भी हेलीकॉप्टर में बैठ पाएंगे. उसी दिन प्रदीप ने यह निर्णय कर लिया था कि वह 1 दिन अपनी मां को हेलीकॉप्टर की सैर जरूर कराएंगे. प्रदीप ने काफी मेहनत की और उनकी नौकरी लग गई. धीरे-धीरे वह तरक्की करते गए. उन्होंने खुद का घर खरीद लिया.

प्रदीप की शादी भी हो गई और बच्चे भी हो गए. लेकिन उनके मन में अपनी मां का सपना पूरा करने की ललक थी. इसीलिए अपनी मां के 50 वें जन्मदिन पर प्रदीप ने उन्हें हेलीकॉप्टर से सैर करवाई. वह अपनी मां को सिद्धिविनायक मंदिर ले जाने के बहाने जुहू के एयरबेस लेकर पहुंचे और उन्हें हेलीकॉप्टर दिखाकर सरप्राइज दिया. बेटे का सरप्राइज देखकर मां की आंखों में आंसू आ गए. कभी भी रेखा ने यह नहीं सोचा था कि उनका बेटा इस तरह से उन्हें सरप्राइज देगा. रेखा कहती हैं कि भगवान हर मां को ऐसा बेटा दे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*