मुंबई आई सीमा खान दिल दे बैठी थी सलमान के भाई सोहेल को, फिर इस वजह से दोनों ने भागकर की थी शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। यह हमेशा अपनी एक्टिविटी और अपनी फिल्मों की वजह से लाइमलाइट में बने रहते हैं। यह अपने परिवार के साथ भी बार बार अलग-अलग जगह पर स्पॉट होते हैं। हर पार्टी में यह अपने परिवार के लोग को जरूर शामिल करते हैं जैसे कि आप सभी को पता है कि सलमान खान के दो भाई हैं अरबाज और सोहेल और यह तीनों भाई टैलेंटेड है और तीनो भाई इंडस्ट्री में लूक के मामले में सभी हीरो का अच्छी टक्कर देते हैं लेकिन आज आप इस आर्टिकल में बात करने जा रहे हैं, सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान के बारे में सोहेल खान, सलमान खान के छोटे भाई है साथ ही साथ आपने बहुत सारी फिल्मों में सलमान सोहेल को एक साथ काम करते हुए देखा होगा।

सोहल खान का जन्म 20 दिसंबर 1970 में हुआ था। इस साल सोहेल अपना 50 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं लेकिन आपको हम बता देना चाहते हैं कि सलमान खान ने शादी भले ही ना की हो लेकिन सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने बहुत साल पहले ही शादी कर ली थी और बताया जाता है कि उन्होंने यह शादी भागकर की थी। उनकी लव लाइफ थोड़ी इंटरेस्टिंग है इसलिए इस आर्टिकल में आज हम आपको सोहेल खान की लव स्टोरी के बारे में पूरा सच बताने जा रहे हैं।

करोना की वजह से लाइमलाइट में है अभी सीमा खान
आज हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं सलमान के छोटे भाई सोहेल खान की पत्नी सीमा खान के बारे में, अभी कुछ दिनों से यह सुर्खियों में बनी हुई है दरअसल उनका नाम इन दिनों करण जौहर के घर पर हुई एक पार्टी में शामिल होने के बाद करोना संक्रमित होने के चलते चर्चाओं में है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस पार्टी में करीना कपूर और अमृता अरोड़ा भी पहुंची थी और आपको बता देना चाहते कि सीमा खान के साथ ही करीना कपूर, महीप कपूर और अमृता अरोड़ा भी करोना संक्रमित पाई गई है। जानकारी ऐसी मिली है कि पार्टी में मौजूद एक शख्स को सर्दी खासी थी इसके बावजूद को पार्टी में पहुंचा। करीना कपूर के प्रवक्ता ने इशारों ही इशारों में बताया कि वाह शख्स सीमा खान है सीमा की तबीयत ठीक नहीं थी इसके बाद उनके दोनों बेटे भी करोना की चपेट में आ गए हैं।

आखिर सीमा खान ने किस वजह से दिल दे दिया था सोहेल खान को
सीमा खान सोहेल खान की पत्नी है आपको हम बता देना चाहते हैं कि यह सलमान खान के परिवार की सबसे छोटी बहू है यह कहानी शुरू हुई थी बहुत साल पहले ऐसा बताया जाता है कि सीमा खान दिल्ली की रहने वाली थी और उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में अपना कैरियर बनाने के लिए मुंबई में प्रवेश किया। इसी बीच सीमा मुंबई में सोहेल खान से मिली थी और फिर दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे। सोहेल पहली नजर में सीमा पर दिल हार बैठे थे अलग-अलग धर्मों से होने की वजह से दोनों की शादी एहसान नहीं थी लेकिन इन दोनों ने काफी कोशिश कि थी यह दोनों परिवार की मर्जी से शादी कर सके लेकिन फिर भी परिवार के लोगों का साथ नहीं होने की वजह से यह दोनों को बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

भागकर की दोनों ने शादी
आपको हम बता देना चाहते हैं कि दोनों का धर्म अलग-अलग होने की वजह से दोनों के घर वाले शादी को लेकर तैयार नहीं थे और इस वजह से दोनों ने घर से भागकर शादी की थी। ऐसा बताया जाता है कि जिस दिन सोहेल खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या 1958 में रिलीज हुई उस दिन की ही बात है दोनों घर से भाग गये और इन दोनों ने आर्य समाज और मंदिर में जाकर शादी करली। बाद में दोनों ने निकाह भी किया था इसके बाद दोनों के रिश्ते को उनके परिवार ने भी स्वीकार कर लिया बाद में दोनों को बेटो निर्माण खान और योहान खान के माता-पिता बंद है और यह दोनों अब अपनी अच्छी जिंदगी जी रहे हैं।

एक अच्छी फैशन डिज़ाइनर है सीमा खाना
आपको बता देना चाहते हैं कि भाग कर शादी करने के बाद दोनों ने बहुत अच्छी तरह अपनी जिंदगी जी है। सोहेल खान शादी करने के बाद सीमा खान ने सोहेल खान के साथ मिलकर एंटरटेनमेंट बिजनेस शुरू किया। धीरे-धीरे सीमा टीवी शो और मूवी की लीड फैशन डिजाइनिंग के रूप में अपना पहचान बनाने लगी। बता दे कि टीवी सीरियल जस्सी जैसी कोई नहीं मे कास्ट की कॉस्ट्यूम डिजाइन कर चुकी है। सीमा मुंबई के रितिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान और संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर के साथ मिलकर 190 नाम से एक बुटीक भी चलाती हैं और उनका मुंबई में ब्यूटी स्पा और सैलून भी है इनसे भी अच्छी खासी कमाई कर लेती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*