मुकेश अंबानी को भी मिलती है पीएम जैसी सुरक्षा, हर महीने सिक्योरिटी पर खर्च होते हैं इतने रुपए

देश के सबसे अमीर व्यक्तियों में पहला नाम मुकेश अंबानी का आता है. मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के अध्यक्ष हैं. वह दुनिया के शीर्ष अमीर व्यक्तियों में से एक हैं. मुकेश अंबानी लग्जरी लाइफ़स्टाइल जीते हैं. उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही सरकार की तरफ से जेड प्लस सिक्योरिटी दी जाती है. क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी की सिक्योरिटी पर कितने रुपए खर्च होते हैं.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी 7.12 बिलीयन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं. उन्हें 7 साल पहले जेड प्लस सिक्योरिटी मिली थी. इसके लिए उन्हें बड़ी रकम चुकानी पड़ती है. जेड प्लस सुरक्षा में 55 पर्सनल सुरक्षा गार्ड शामिल होते हैं, जिनमें से कम से कम 10 एलीट लेवल के नेशनल सिक्योरिटी गार्ड होते हैं, जो 24 घंटे सुरक्षा करते हैं.

जेड प्लस सिक्योरिटी देश के चुनिंदा लोगों को मिलती है, जिनमें प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हैं. मुकेश अंबानी के काफिले में सफेद मर्सिडीज की AMG G63 मॉडल की की कारें आगे पीछे रहती हैं. बीच में मुकेश अंबानी अपनी बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू में चलते हैं.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हर महीने मुकेश अंबानी को जेड प्लस सिक्योरिटी के लिए 16 लाख रुपए चुकाने पड़ते हैं. इसके अलावा जवानों के रहने के लिए क्वार्टर, खाने की सारी व्यवस्थाएं भी मुकेश अंबानी को ही करनी पड़ती है. मुकेश अंबानी के घर की सुरक्षा में भी निजी एजेंसियों के गार्ड शामिल हैं. उनके परिवार के सदस्यों की 24 घंटे सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात रहते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*