मनोरंजन

मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी कार, कीमत इतनी की आ जायेगा एक बंगला

भारत के सबसे अमीर लोगों में मुकेश अंबानी का नाम सबसे ऊपर आता है उन्होंने आज अपने दम पर इतना पैसा बनाया है इसी कारण मुकेश अंबानी आज एक आलीशान जीवन व्यतीत कर रहे हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश अंबानी को कारों का बहुत शौक है ऐसे में अब उन्होंने नए रोल्स रॉयस एक्सयूवी खरीद ली है जो भारत की सबसे महंगी कार कहीं जा रही है इस कार की कीमत इतनी बताई जा रही है जितना में 130 मारुति कार या एक बंगला खरीदा जा सकता है ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कार कितना महंगा हो सकता है आइए जानते हैं इसकी कीमत।

अब तक कि देश में सबसे महंगी कार है यह।
भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी है साथ ही वह सबसे सक्सेसफुल बिजनेसमैन भी कहे जाते हैं हाल ही में उन्होंने नई rolls-royce खरीदी है जिसकी कीमत लगभग 13.14 करोड़ बताई जा रही है आरटीओ से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक यह भारत की सबसे महंगी कार कही जा रही है अधिकारियों ने यह बताया कि रोल्स रॉयस क्लिनर पेट्रोल मॉडल कार का आरआईएल ने 31 जनवरी को दक्षिण मुंबई केदार देव आरटीओ में रजिस्ट्रेशन करवाया था।

कार में लगा है यह स्पेशल नंबर- साल 2018 में पहली बार लांच होने वाला कार बेस्ट प्राइस 6.95 करोड था लेकिन ऑटो इंडस्ट्री के विशेषज्ञों ने कहा कि कस्टमाइज मॉडिफिकेशन से कार की कीमत में काफी इजाफा हो जाता है आरटीओ अधिकारियों ने बताया कि रिलायंस ने 2.5 टन से अधिक वजन वाली और 564 बीएचपी पावर की 12 सिलेंडर कार के लिए टस्कन रंग का विकल्प चुना है और एक स्पेशल नंबर भी लिया है।

वीआईपी नंबर लेने के लिए किया 12 लाख खर्च।
इसके अलावा रिलायंस ग्रुप के ओनर मुकेश अंबानी ने इस कार्य के लिए वीआईपी नंबर भी लिया है मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वीआईपी नंबर लगभग 12 लाख रुपए पेमेंट में खरीदा गया है आपकी जानकारी के लिए बता दे यह नंबर 0001 के साथ खत्म होती है उन्होंने कहा आम तौर पर वह वीआईपी नंबर की कीमत ₹4 लाख लेते हैं लेकिन मौजूदा सीरीज में चुने गए नंबर को पहले ही किसी ने ले लिया था।

अंबानी के पास है तीसरा कलिनन मॉडल।
रोल्स रॉयस कुल्लिनन को 2018 में भारत में एक हैचबैक के रूप में लांच किया गया था जो पक्की और उबड़ खाबड़ दोनों सड़कों में चलने के लिए सक्षम है। यह अंबानी का आर आई एल गैजेट में तीसरा कलिनल मॉडल था हालांकि कई और उद्योगपति और बॉलीवुड हस्तियां भी यही मॉडल उपयोग करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker