यदि आपको बार बार सपने में दिखाई देते हैं आपके मृत परिजन तो हो जाये सतर्क, देते है ये संकेत

सपना देखना तो स्वभाविक सी बात है हर व्यक्ति सोते वक्त सपना देखता ही है लेकिन कभी-कभी हमें सपने में कुछ अलग चीज दिखाई देती है जिसका हमारे वर्तमान जिंदगी से कोई मेल नहीं होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इन सपनों में क्या दिख रहा है इसका एक विशेष महत्व है स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखाई देने वाली हर चीज का आप के जीवन से कोई ना कोई जुड़ाव जरूर होता है ऐसे में यदि हमें अपने सपने में हमारे परिजन जिनकी मृत्यु हो गई है ऐसे लोग नजर आते हैं तो कई बार यह हमारे अंदर भय उत्पन्न कर देता है, हमें डर लगने लगता है, ऐसे में सपने में यदि हमें हमारे मृत परिजन नजर आते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह कुछ बातों का संकेत करते हैं ऐसा माना जाता है कि मृत आत्माएं हमें हमारे जीवन से जुड़े कुछ बदलाव का संकेत देती है कुछ लोग यह भी मानते हैं कि आत्मा सपने में आकर हमें सूचना देने की कोशिश करती है कि वह अपनी दुनिया में खुश है और हम उनके चले जाने पर दुखी ना हो।

स्वप्न शास्त्र में ऐसे सपनों से मिलने वाले सारे संकेतों का अच्छी तरह से उल्लेख किया गया है साथ ही ऐसे सपनों से छुटकारा पाने के लिए कुछ आसान उपाय भी बताए हैं।

यदि बार-बार नजर आते हैं सपने में मृत लोग तो यह है मतलब:-

मृत परिजन सपने में बार-बार नजर आए तो
यदि आपको बार-बार आपके सपने में आपके घर के मृत व्यक्ति नजर आए तो इसका मतलब है कि उनकी आत्मा भटक रही है और उनकी कुछ इच्छाएं हैं जो पूरी नहीं हुई है इसके लिए आप विधि विधान से उनका तर्पण करें साथ ही उनके नाम से रामायण या श्रीमद् भागवत का पाठ जरूर करवाएं उनकी आत्मा को शांति मिलेगी।

मृत परिजन यदि बहुत नाराज दिखाई दे
यदि आपके कोई परिजन जो मृत हैं वह अगर आपको सपने में दिखाई देते हैं और वह बहुत नाराज और गुस्से में नजर आते हैं सपने में, तो इसका अर्थ है कि वह आपसे कोई काम कराना चाहते हैं उनकी कोई इच्छा पूरी नहीं हो पाई है जो वह आप के जरिए पूरा कराने की कोशिश कर रहे हैं तो आप जरूर उन चीजों को करे। बच्चों गरीबों को मिठाई दान में दे और यदि उनका तर्पण नहीं हुआ है तो तर्पण भी कर दें।

मृत व्यक्ति किसी काम को करने को कहें
यदि आपके सपने में कोई मृत व्यक्ति आकर आपसे किसी कार्य को करने के लिए कह रहा है या कुछ कार्य को करने के लिए संकेत दे रहा है तो उस कार्य को आप जरूर करें साथ ही उनके नाम से दान पूर्ण करें तभी आप को इस प्रकार के सपने से छुटकारा मिलेगा।

यदि सपने में नजर आते हैं मृत परिजन रोते हुए
यदि आपके कोई परिजन जो मृत है वह सपने में रोते हुए नजर आते हैं तो यह शुभ सपना होता है।

मृत परिजन नजर आए खुश तो यह मतलब
यदि आपको अपने सपने में कोई मृत परिजन खुश नजर आए, हंसता हुआ नजर आए तो इसका मतलब है कि वह खुश है और संतुष्ट है और इसका यह भी मतलब होता है कि आपको भविष्य में कोई बड़ी सफलता प्राप्त होने वाली है जिसका इशारा भी आपको आपके सपने में आकर दे रहे हैं।

यदि मृत परिजन शांत मुद्रा में नजर आए
यदि आपके कोई मृत परिजन या कोई रिश्तेदार जो मृत है वह सपने में अगर आपको बार-बार दिखाई दे और हर बार बस शांत मुद्रा में ही नजर आए तो इसका मतलब है कि आप कोई गलत काम कर रहे हैं और इससे वे लोग नाराज हैं और अब तत्काल आपको उस कार्य को छोड़ देना चाहिए नहीं तो आपको बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है साथ ही यदि आपकी कोई मृत परिजन बूरे हाल या भूखा नजर आए तो तत्काल ही आप गरीबों को ब्राह्मणों को और असहाय को भोजन कपड़े जूते चप्पल दान करें तभी उनकी आत्मा को शांति प्राप्त होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*