यह चंद्रग्रहण लेकर आ रहा है तीन राशि वालों के लिए शुभ संकेत, होगी धन से जुड़ी सारी समस्याओं का समाधान

इस साल का आखरी चंद्र ग्रहण 19 नवंबर 2021 को आने वाला है। भारतीय समय के अनुसार 19 अक्टूबर 2021 के दिन शुक्रवार को सुबह 11:34 से चंद्र ग्रहण शुरू हो जाएगा जो कि शाम 5:33 पर खत्म होगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण का हमारे जीवन में प्रभाव पड़ता ही है उसका कुछ ना कुछ असर जरूर होता है, इसलिए ग्रहण का हिंदू धर्म में बहुत अधिक महत्व है, कभी-कभी कुछ राशि वाले जातकों के लिए चंद्र ग्रहण का अशुभ प्रभाव भी देखा जाता है तो कुछ राशि वालों के लिए इसका शुभ प्रभाव भी देखा जाता है। ऐसे में इस वर्ष आने वाला अंतिम चंद्रग्रहण कुछ राशि वालों के लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है, उन्हें इस चंद्रग्रहण का भरपूर लाभ प्राप्त होगा, उन्हें आर्थिक लाभ अत्यधिक होने की संभावना है, साथ ही कैरियर के लिए शुभ संकेत, नौकरी में प्रमोशन मिलने की भी संभावना बढ़ती है तो आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ राशियों के बारे में बताएंगे जिन्हें इस चंद्रग्रहण बहुत फायदा प्राप्त होने वाला है।

चंद्र ग्रहण के दिन जरूर करें दान
पौराणिक मान्यता के अनुसार चंद्र ग्रहण या सूर्य ग्रहण के दिन यदि आप दान करते हैं तो इन से आपको पुण्य की प्राप्ति होती है। ऐसा माना जाता है कि ग्रहण चाहे सूर्य ग्रहण हो या चंद्रग्रहण हो उसका कुछ ना कुछ असर हमारे जीवन पर जरूर पड़ता है, इसलिए यदि इस दिन हम दान पूर्ण करते हैं और मानसिक ध्यान करते हैं तो यह हमारे लिए शुभ होगा। इस दिन दान करने से बहुत सी समस्याओं से आपको निजात प्राप्त होगा, यदि आपके जीवन में धन- दौलत, नौकरी ,संतान से जुड़ी समस्या है तो आप कुछ विशेष चीजों का दान करें। इससे जीवन में सकारात्मक असर पड़ेगा जिन वस्तुओं का दान आप चंद्र ग्रहण के दौरान करना चाहते हैं उन वस्तुओं को अलग से निकालकर ग्रहण शुरू होने से पहले ही रख दे और ग्रहण खत्म होने के बाद उन चीजों को दूसरे दिन सुबह स्नान करने के बाद जरूरतमंद व्यक्ति को दान दे, इससे आपको पुण्य की प्राप्ति होगी।

इन तीन राशि वालों के लिए लेकर आ रहा है यह चंद्रग्रहण शुभ समाचार

तुला राशि वालों के लिए शुभ संकेत
तुला राशि वाले जातकों के लिए यह चंद्रग्रहण बहुत अच्छा प्रभाव लेकर आ रहा है जो लोग नौकरी में है उन्हें प्रमोशन मिलने की खबर सुनने में आ सकती है साथ ही इन्हें बहुत शुभ समाचार मिल सकते हैं, पैसों से जुड़ी समस्या भी इनकी दूर होगी।

कुंभ राशि वालों के लिए शुभ संकेत
इस वर्ष जो चंद्रग्रहण आने वाला है वह कुंभ राशि वाले जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आ रहा है उन्हें कर्ज से मुक्ति मिलेगी, व्यापार में इन्हें उन्नति प्राप्त होगी तथा आर्थिक स्थिति इनकी बहुत अच्छी होगी। किसी भी महिला पक्ष से लाभ होने के संकेत भी मिल सकते हैं, काम के चलते की गई यात्रा से धन लाभ के अवसर भी बनेंगे, कैरियर में अच्छी ग्रोथ होने की संभावना है नए काम की शुरुआत भी आप कर सकते है।

मीन राशि वालों के लिए शुभ संकेत
मीन राशि वाले जातकों के लिए यह चंद्रग्रहण बहुत ही शुभ है। इन्हें इस दौरान करियर में तरक्की प्राप्त होगी और नौकरी मिलने की संभावना है, पुराने कर्ज से भी छुटकारा मिलेगा और जीवन में धन के आगमन बढ़ेंगे और संपत्ति से जुड़े कार्य पर भी इन्हें लाभ प्राप्त होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*