रतन टाटा की बदौलत इस दिव्यांग कुत्ते को मिला नया घर, लोग जमकर कर रहे तारीफ

देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा जितने अमीर हैं, उनका दिल भी उतना ही बड़ा है. अक्सर उनके अच्छे कामों की खबरें सुनने को मिलती है, जिस वजह से लोग उनका बहुत सम्मान करते हैं. इंसानों के लिए ही नहीं इस बार रतन टाटा ने जानवरों के लिए भी अपनी उदारता दिखाई. रतन टाटा अपने पालतू जानवरों से भी बेहद प्यार करते हैं और उनकी अच्छे से देखभाल करते हैं.

रतन टाटा ने एक दिव्यांग कुत्ते को नई जिंदगी दी. साथ ही उसे नया घर भी दिया. अब यह कहानी सुनकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. बता दें कि 2020 में रतन टाटा ने मुंबई में एक दिव्यांग कुत्ते की सर्जरी करवाई थी, जिसका एक्सीडेंट हो गया था और उसे पैरालिसिस हो गया था. ऐसे में वह चल फिर नहीं पा रहा था. तब रतन टाटा ने इस कुत्ते का इलाज करवाया और उसके पैरों में मशीन लगवाई, जिससे वह फिर से चलने लगा.

इस कुत्ते का नाम स्प्राइट रखा. फिर उन्होंने इस कुत्ते के लिए घर ढूंढ़ना भी शुरू कर दिया. उन्होंने इसके लिए लोगों से मदद मांगी. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर यह जानकारी शेयर की और उनकी यह कोशिश सफल हुई और आखिरकार स्प्राइट को नया घर मिल ही गया.

अब लोग रतन टाटा के प्रयासों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. मुंबई की एनिमल गार्जियंस और एनिमल रेस्क्यूअर कावेरी भारद्वाज ने स्प्राइट को अपने घर का सदस्य बना लिया है. उन्होंने रतन टाटा का आभार भी व्यक्त किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*