रिटायरमेंट के बाद भी इस तरीके करोड़ो कमाते है सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर भारत के महान बल्लेबाज हैं. सचिन ने 100 शतकों का रिकॉर्ड भी बनाया है. उनका यह रिकॉर्ड शायद ही कोई क्रिकेटर तोड़ पाएगा. सचिन काफी समय पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन आज भी वह पॉपुलैरिटी के मामले में बड़े-बड़े क्रिकेटरों को मात देते हैं.

सचिन तेंदुलकर मुंबई के बांद्रा में स्थित एक आलीशान घर में रहते हैं जो उन्होंने 2007 में 39 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था. आज यह घर लगभग 100 करोड़ रुपये का है. सचिन संन्यास के बाद भी करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं.

कहां से होती है सचिन की कमाई
2020 में सचिन की कुल संपत्ति 834 करोड़ रुपये थी जो लगातार बढ़ रही है. सचिन ने रियल एस्टेट में निवेश किया है, जिससे उन्हें काफी मुनाफा होता है. 2021 में सचिन की कुल संपत्ति 120 मिलियन डॉलर हो गई है. सचिन ने कई ब्रांड्स से करार कर रखा है जिससे भी खूब अच्छी कमाई हो रही है.

इन ब्रांड्स से भी हो रही है करोड़ों की कमाई
सचिन तेंदुलकर कई बड़े ब्रांड जैसे कोकोकोला, एडीडास, बीएमडब्ल्यू इंडिया, जिलेट से जुड़े हुए हैं. सचिन तेंदुलकर को बीसीसीआई से हर महीने ₹50,000 की पेंशन भी मिलती है. सचिन को भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है. ऐसे में उन्हें सरकार की तरफ से भी हर महीने पेंशन मिलती है. सचिन की मुंबई के बांद्रा पश्चिम में एक हवेली भी है, जिसकी कीमत लगभग 62 करोड़ रुपये है. इसके अलावा भी सचिन की मुंबई के कई इलाकों में प्रॉपर्टी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*