रोज रात को तकिए के नीचे रखकर सोए इलायची, आर्थिक समस्या होगी दूर और आप होंगे मालामाल

इलायची का इस्तेमाल हम अपने रसोई घर में और व्यंजनों को बनाने में खासतौर पर करते हैं। इलायची की मदद से बहुत तरह के मीठे और मसालेदार व्यंजनों में स्वाद और खुशबू आ जाता है इसलिए यह हमारी रसोई घर में अहम भूमिका निभाता है। इसके साथ ही साथ आपने देखा होगा कि पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में भी इलायची का इस्तेमाल किया जाता है यह देवी देवताओं को प्रसाद के तौर पर अर्पित किया जाता है, तो कभी किसी पूजा में इसका इस्तेमाल किया जाता है। आमतौर पर हमें इस बात की जानकारी नहीं होती है लेकिन छोटी सी इलायची का प्रयोग करके आप अपने जीवन की समस्याओं से निजात पा सकते हैं। इलायची के कई सारे उपाय बताए गए हैं जिनका यदि हम पालन कर ले तो हमारे जीवन से सारी समस्या दूर हो सकती है। आज के समय में सबसे बड़ी समस्या है कि व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा धन कमाना चाहता है लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी कुछ लोगों को धन की प्राप्ति नहीं हो पाती है। ऐसे में उनके जीवन से रुका हुआ धन और धन कमाने में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आप कुछ आसान उपायों को कर सकते हैं इससे आपको बहुत जल्द ही फायदा प्राप्त होगा और आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी।

इलायची के इन टोटकों को जरूर आजमाएं
●ऐसे व्यक्ति जीने धन कमाने की बहुत महत्वाकांक्षा है और वे अपने जीवन में बहुत अधिक धन प्राप्त करना चाहते हैं तो ऐसे लोगों को अपने पास 5 इलायची को सदैव रखना चाहिए इससे आपको मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी।

●जिन बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है और लाख कोशिशों के बाद भी वे बच्चों के अच्छे नंबर नहीं आ पा रहे हैं और भी फेल होते चले जा रहे हैं तो ऐसे बच्चों को इलायची वाला दूध अवश्य पिलाना चाहिए इससे उनकी एकाग्रता बढ़ती है।

● यह उपाय करके आप व्यापार और नौकरी में तरक्की प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको एक हरे रंग के कपड़े में पांच इलायची को बांधकर तकिए के नीचे रखें और फिर सुबह उठकर उसे मंदिर में रखा है ऐसा करने से आपको तरक्की प्राप्त होगी और आगे भी आप नौकरी में है तो आपको प्रमोशन भी मिलेगा।

●जिन लोगों की शादी में विपदा आ रही है बार-बार बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो ऐसे व्यक्ति जो मनपसंद जीवनसाथी प्राप्त करना चाहते हैं तो उन्हें पीले कपड़े में पांच इलायची बांध का बृहस्पति देव को अर्पित करना चाहिए ऐसे में उन्हें मनपसंद जीवनसाथी प्राप्त होगा।

●जिन लोगों को लाख पैसे कमाने के बावजूद भी पैसे टिकने नहीं है बरकत होती नहीं है पैसे खर्च ही हो जाते हैं तो ऐसे लोगों को पर्स में पांच इलायची रखना चाहिए यह कार्य गुरुवार के दिन से आप को शुरू करना चाहिए और अपने जेब में उस इलायची को 1 सप्ताह तक आप को रखना चाहिए, अगले सप्ताह के गुरुवार में इसे बदल दे पुरानी इलायची को किसी सुनसान जगह पर जा कर फेंक दें ऐसा करने से आपके जीवन में बरकत आएगी।

●जो भी लोग अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं और जिन लोगों का ब्याह नहीं हुआ है वह लोग भी सुंदर सुशील गुणवती पत्नी प्राप्त करना चाहते हैं तो वह पीले कपड़े में पांच इलायची बांध का गरीब को दान कर दें ऐसा करने से विवाहित जीवन आपका बहुत बेहतर होगा मां लक्ष्मी के चरणों में पांच छोटी इलायची रखकर लक्ष्मी मंत्र का जाप करें फिर इस इलायची को लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख दें ऐसा करने से मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होगी और धन संबंधी सारी परेशानियां दूर होंगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*