वास्तु दोष की वजह से भी होती है बहुत सी बीमारियां, जानिए इसके बारे में

घर में वास्तु दोष होने की वजह से हमें बहुत सी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है आर्थिक मुसीबत, जीवन में संकट, आपसी कलह जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, साथ ही वास्तु दोष का प्रभाव घर के लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ता है ऐसा कहा जाता है कि स्वस्थ शरीर में ही सुख और शांति का वास होता है और यह बात सत्य भी है। जब हम बीमार रहते हैं या हमारे साथ कोई व्यक्ति बीमार है तो घर में दुख और उदासी का माहौल बन जाता है, कई बार यह वास्तु दोष की वजह से भी होता है। यदि आपके घर पर कोई ना कोई बीमार रहता ही है और एक ठीक होता है तो दूसरा बीमार पड़ जाता है और ऐसा बहुत लंबे समय से आपके घर पर हो रहा है तो आप समझ जाए की इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है ।

ईशान कोण में अगर हो वॉशरूम और सीढ़ियां
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर के ईशान कोण या उत्तर पूर्व दिशा में वॉशरूम या फिर सीढिया बनी है तो यह वास्तु दोष उत्पन्न करता है, अगर ऐसी स्थिति आपके घर पर है तो इसे सुधार ले अगर आप इसे तोड़फोड़ करके सुधार नहीं सकते हैं तो आप किसी वास्तु शास्त्र के एक्सपर्ट से राय ले सकते हैं और इस वास्तु दोष का निवारण करने का उपाय जान सकते हैं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस तरह की स्थिति अभी आपके घर पर है तो यह घर के सदस्यों को बिमार करती है और स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उत्पन्न करती हैं।

हार्ड संबंधित परेशानियों की वजह होती है यह वास्तु दोष
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि पूर्व दिशा में रिक्त स्थान ना हो और बरामदे की ढलान पश्चिम दिशा की ओर हो तो परिवार के लोगों को स्वास्थ संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। इससे घर के मुखिया को नेत्र संबंधी परेशानी और हार्ट संबंधित प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ सकता है इसलिए यदि ऐसी स्थिति है तो उसे तुरंत सुधार कर लें।

इस वजह से होती है बच्चों की स्वास्थ संबंधी परेशानियां
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर के पूर्व दिशा का स्थान ऊंचा हो तो ऐसे लोगों को आर्थिक दिक्कतों का बहुत ज्यादा सामना करना पड़ता है, पेट संबंधी परेशानियां होती है और इसी वास्तु दोष की वजह से बच्चों की सेहत पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है उन्हें पढ़ने लिखने में रुचि नहीं रहती और इसके साथ ही उनकी तबीयत बार-बार खराब होते जाती है अगर ऐसी स्थिति आपके घर पर है तो उन्हें जल्द से जल्द ठीक कर ले।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*