वास्तु दोष को दूर करता है नमक के ये आसान उपाय, लेकिन इन गलतियों से होता है भारी नुकसान

नमक स्वाद को बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है। नमक का उपयोग हर घर में रसोई घर में, खाने की चीजों में की जाती है। नमक में बहुत सी औषधि गुण भी प्राप्त होते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा जरूरी होते हैं लेकिन यह तो हुई औषधीय गुण लेकिन इसके बाद भी नमक के अनेकों ऐसे फायदे हैं जो आपको हैरान कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र वास्तु शास्त्र के अनुसार भी बहुत से कुंडली दोष और वास्तु दोषों को दूर करने के लिए नमक का इस्तेमाल किया जाता है। नमक में कुछ ऐसे गुण पाए जाते हैं जो बुरी शक्तियों का सूचित कर लेती है।

नकारात्मक अवशोषित कर लेती है इसलिए वास्तु शास्त्र में नमक का एक विशेष स्थान है। आज हम आपको नमक के कुछ ऐसे ही आसान उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन में सारी समस्या आर्थिक समस्या तरक्की में आ रही है, रुकावट जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने में आपकी मदद करेगा। लेकिन किसी भी उपायों को यदि आप सही तरीके से करेंगे तभी आपको सही प्रभाव देगा इन उपायों को करने में कोई भी गलती अगर आप करते हैं तो यह आपको भारी मुसीबत में डाल सकता है तो आज हम आपको बताने जा रहे थे की नमक की मदद से किस तरह वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है और इस उपायों को करते समय आपको कौन सी प्रकार की सावधानी को बरतनी बहुत जरूरी है इस बात का जानकारी होना आपको बहुत जरूरी है।

इन नमक के उपाय को करने से होगा बहुत लाभ

■घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए और व्यक्ति के जीवन से परेशानी और तनाव को दूर करने के लिए आप नमक की मदद से इन उपायों को करें इसके लिए सबसे पहले आपको नहाने के पानी में नमक मिलाकर इस प्लान करना पड़ेगा इससे आपको बहुत जल्दी हल्का और तनाव रहित महसूस होने लगेगा।

■यदि आपको नींद ना आने की समस्या है और आपको बेचैनी लगती है और आप सो नहीं पाते हैं तो इसका वजह घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां हो सकती है ऐसे में घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए आप बेडरूम में किसी भी कोने में कटोरी से भरे हुए नमक को रखें वास्तु शास्त्र के अनुसार यह आपके घर से सारे वास्तु दोषों को दूर कर देगा और आपको तनाव रहित नींद आएगी।

■यदि आपके परिवार और घरों में लोग बार-बार बीमार पड़ रहे हैं और आपका स्वास्थ हमेशा खराब ही रहता है ऐसे में आपको एक कटोरी में थोड़ा-सा नमक रखकर उसे बाथरूम में रख दें इससे आपके घर के लोगों का स्वाद ही रे धीरे सुधारने लगेगा इस उपाय को आप जरूर आजमाएं।

नमक के उपाय करते समय इन गलतियों को ना करें
किसी भी उपायों को करते समय यदि हम सही तरीके से करेंगे तभी इसका शुभ फल प्राप्त होगा नहीं तो इससे गलत प्रभावों को भी हमें झेलना पड़ सकता है इसलिए यदि आप नमक के इन उपायों को आजमाते हैं तो आपको कुछ गलतियों को करने से बचना चाहिए तभी जा आपको शुभ फल देता है—

■नमक के उपाय करने के बाद जब आप नमक को आप बदलते हैं और पुराने नमक को नए नमक से बदलते हैं तो पुराने नमक को पानी में घोलकर बहा दें इससे के नहीं और ना ही इसे दोबारा इस्तेमाल करने की गलती करें।

■जब भी आप नमक का उपाय कर रहे हो तो आप शुद्ध नमक ले कभी भी यूज किया हुआ नमक का इस्तेमाल ना करें।

■नमक को कभी भी किसी भी व्यक्ति को दान ना करें ऐसा माना जाता है कि यदि हम नमक का दान करते हैं तो यह हमारे जीवन में अशुभता लाता है।

■यदि आप नमक को रखने वाला उपाय कर रहे हैं तो नमक के उपाय करते समय नमक को हफ्ते में एक बार बदलना काफी है।
यदि उपयोग किया हुआ नमक आपके ऊपर भी गिर जाए तो उसे तुरंत अच्छी तरह से साफ कर ले

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*