शरीर के इन अंगों का फड़कना होता है अशुभ, देते है ये संकेत

आमतौर पर शरीर के विभिन्न- विभिन्न अंगों का फड़कना आम बात है आपने अपने घर के बड़े बुजुर्गों को कहते हुए सुना होगा कि कुछ अंगों का फड़कना शुभ संकेत देता है तो कुछ अंगों का फड़कना शुभ संकेत देता है। वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो शरीर के विभिन्न अंगों का फड़कने के पीछे शरीर से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती है लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके शरीर का हर अंग आपके जीवन में होने वाली घटनाओं के विषय में संकेत देता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह अंगों का फड़कना अलग-अलग प्रकार का संकेत देता है और भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी देता है ऐसे में आज हम आपको हमारे शरीर के विभिन्न अंगों के फड़कने का क्या मतलब होता है बताएंगे—

इन अंगों का फड़कना देता है ये संकेत जान ले
आंखों का फड़कना देता है अशुभ संकेत
आमतौर पर आपने सुना होगा कि आंखों का फड़कना कभी शुभ होता है तो कभी अशुभ होता है लेकिन कानों के फड़कने का एक अलग ही संकेत है यह पुरुष और महिलाओं दोनों पर अलग-अलग संकेत देता है ऐसा माना जाता है कि अगर पुरुष का दाई आंख फड़कता है तो यह शुभ संकेत होता है वहीं महिलाओं की अगर बाई आंख फड़कती है तो उन्हें शुभ संकेत प्राप्त होता है।

कानों का फड़कना देता है यह संकेत
कान का फड़कना भी पुरुष और महिलाओं दोनों के लिए अलग-अलग संकेत देता है ऐसे में यदि पुरुष के बाएं कान फड़कने हैं तो इसका मतलब शुभ होता है और महिलाओं का दाहिना कान फड़कना शुभ संकेत होता है।

अगर गले फड़कते है तो उसका होता है यह मतलब
गला फड़कने को हम हमेशा अपने स्वास्थ्य से जोड़ते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गले का फड़कना इंसान को शुभ संकेत देता है इसका मतलब होता है कि आपको आपके जीवन में खुशहाली मिलने वाली है सर का बीच का भाग यदि फड़कता है तो इसका मतलब है की आपको धन की प्राप्ति होगी और आपकी सारी परेशानियां दूर होंगी यदि किसी महिला की बाई आंख चारों ओर फड़कने से विवाह के योग बनते हैं यदि किसी व्यक्ति की नाक फडके तो उसे धन की भी प्राप्ति होती है।

फोरहेड मतलब माथे का फड़कना देता है यह संकेत
माथे का फड़कना बहुत से शुभ संकेत देता है यदि आपका माथा फड़कता है तो जिंदगी में आपकी खुशहाली आने वाली है आपके सुख सुविधा समृद्धि में बहुत बढोतरी होगी और आपको सारे क्षेत्र में मान सम्मान की भी प्राप्ति होगी।

हथेलियों का फड़कना देता है यह संकेत
हाथों की हथेलियों का फड़कना भी अलग अलग तरह का इशारा करता है यदि पुरुष कि बाई हथेली फड़कती है तो इसका मतलब है कि बहुत ज्यादा पैसे खर्च होने वाले हैं। वहीं यदि दाईं हथेली फडके तो इसका मतलब है कि आपको अचानक से कहीं से धन प्राप्ति होगी और महिलाओं के मामले में अगर देखा जाए तो उनके लिए बाई हथेली का फड़कना पैसा खर्च का संकेत देता है और दाईं हथेली का फड़कना उन्हें धन लाभ प्राप्त कराता है।

हथेली के कोने का फड़कना देता है यह संकेत
यदि किसी इंसान की हथेली के कोई कोना फड़कता है तो यह निकट में भविष्य में उसके संकट में घीरने का संकेत देता है यदि किसी इंसान के दाहिने हाथ का अंगूठा फड़कता है तो इसका मतलब होता है क्यों उसकी मनोकामना पूर्ण होने में बहुत देरी है उसे अभी और इंतजार करना होगा और अगर इंसान की छाती के दाहिने और फड़कता है तो यह विपदा का संकेत है इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ मुसीबतें आने वाली है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*