शाकाहारी खाने से अनिल गोच्छिकर ने बनाई दमदार बॉडी, लोग कहते है इन्हें भगवान जगन्नाथ का अंगरक्षक

महाप्रभु जगन्नाथ जी की विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा इस साल भी बिना भक्तों के निकाली गई. केवल जगन्नाथ मंदिर के लोकल सेवकों ने तीनों रथों को खींचा. इस दौरान जगन्नाथ जी का रथ खींच रहे उनके अंगरक्षक अनिल गोच्छिकार फिर से सुर्खियों में आ गए, जिनकी बॉडी बहुत ही दमदार है. अनिल गोच्छिकार भगवान जगन्नाथ जी के अंगरक्षक हैं. कद-काठी की वजह से वह हर साल सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं. वह डब्ल्यूडब्ल्यूई के स्मार्ट पहलवान या मॉडल की तरह दिखते हैं.

अनिल सात बार मिस्टर ओडिशा, 2 बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप में गोल्ड तथा एक बार सिल्वर और एक बार अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब भी जीत चुके हैं. मिस्टर वर्ल्ड प्रतियोगिता में अनिल ने गोल्ड केटेगरी में भी कांस्य पदक जीता था. अनिल गोच्छिकार के बड़े भाई भी जगन्नाथ मंदिर में सेवक हैं. उनके माता-पिता भी इसी मंदिर में सेवक थे.

अब अनिल भी अपने परिवार की तरह ही महाप्रभु की सेवा करते हैं. वह हर रोज प्रभु के स्नान के लिए पानी देने का कार्य करते हैं. इसके अलावा मंदिर ट्रेजरी वैन भी दुरुपयोग ना हो, इसके संचालन की जिम्मेदारी भी उनकी ही है. अनिल हर रोज 5 बजे उठ जाते हैं और 150 ग्राम अंकुरित मूंग और एक नारियल खाते हैं, जिसके बाद वह जिम जाकर कसरत करते हैं.

9:30 बजे वह चावल, पनीर, मशरूम, पालक का साग, वेट प्रोटीन का सेवन करते हैं और दोपहर 12:30 चावल, पनीर, सोयाबीन, दही और सलाद खाते हैं, अनिल पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी हैं. वह दोपहर 3 बजे ब्रेड या रोटी, सब्जी और 12 केले खाते हैं. इसके बाद फिर शाम को वह लगभग 3 घंटे व्यायाम करते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*