सूर्यास्त के बाद गलती से भी ना करें यह काम, होता है बहुत अशुभ

हिंदू धर्म में ऐसा माना जाता है कि यदि आप से महालक्ष्मी बहुत प्रसन्न है तो आपके जीवन सुख समृद्धि ऐश्वर्य से भरपूर रहेगी और यदि मां लक्ष्मी आप से रूठी हुई हैं तो आपको कदम कदम पर मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है हमारी छोटी-छोटी गलतियां जो हमसे जाने-अनजाने में हो जाती है। इससे मां लक्ष्मी हमसे रूठ जाती है और इसी की वजह से हमारे जीवन में बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ जाता है।

सूर्यास्त और सूर्योदय दिन और रात की संधि का समय बताया गया है। इस वजह से इन दोनों समय का अपना ही अलग महत्व है और हमारे शास्त्रों में यह भी बताया गया है कि सूरज ढलने के दौरान कौन सी हमारे कार्य हमारे लिए हानिकारक हो सकते हैं शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसे कार्य हैं जिन्हें करने से सिर्फ आर्थिक ही नहीं बल्कि शारीरिक और मानसिक परेशानियां भी घेर सकती हैं।

तो आज हम आपको बताएंगे कि सूर्यास्त के बाद ऐसे कौन से काम है जिन्हें करना अशुभ माना जाता है*ल

●वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे को स्पर्श करना उसे जल चढ़ाना वर्जित है तुलसी के पौधे को सूर्यास्त के बाद तोड़ने से दुर्भाग्य गरीबी आती है।

●सूर्यास्त के समय सोना नकारात्मक ऊर्जा को बुलाती है इससे आपका बैड लक शुरू होता है।

●हमारे धर्म में सूर्यास्त के बाद झाड़ू पोछा करना भी अशुभ माना गया है ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से खुशियां आप से रूठ जाती हैं।

●वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की झाड़ू को रस्सी से बांधकर रखना चाहिए इसकी सीट कभी भी फैली नहीं होनी चाहिए।

●वास्तु शास्त्र के हिसाब से खाना खाने की जगह पर कभी भी झाड़ू नहीं रखना चाहिए खाने की जगह पर मां अन्नपूर्णा का वास होता है ऐसी जगह में झाड़ू रखने से परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य खराब होता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*