सेहत ही नहीं किस्मत भी चमकाती है लौंग, जाने इसके टोटके

सनातन धर्म में लौंग को पवित्र माना जाता है। लोंग का प्रयोग घरों में खाने के स्वाद और पूजा के साथ-साथ ज्योतिष उपायों में भी बहुत किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लौंग के उपाय करने से आपके रुके हुए काम बनने लगते हैं। अपनी सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए भी आप लॉन्ग के कुछ आसान टोटके और उपाय हो तो कर सकते हैं वैसे तो इन उपायों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन सालों से लोग इस को आजमा रहे हैं और सफल भी हो रहे हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसे ही लॉन्ग के कुछ आसान उपाय बताएंगे जो आपको आपके जीवन में बहुत सफल बनाएगा और आपको तरक्की प्राप्त होगी आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी तो जाने कौन से हैं वे आसान उपाय।

लॉन्ग के इन टोटकों को जरूर आजमाएं

राहु केतु का बुरा प्रभाव दूर करता है यह टोटका
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यदि आप राहु केतु से परेशान है आज की कुंडली में राहु केतु की स्थिति अच्छी नहीं है और आपको उसका अशुभ प्रभाव भुगतना पड़ रहा है तो आप शनिवार के दिन लॉन्ग का दान अवश्य करें यदि कोई दान में लॉन्ग नहीं ले रहा है तो शिवलिंग पर भी लॉन्ग को अर्पित कर सकते हैं ऐसा आपको 40 दिन तक लगातार करना होगा तभी आपके कुंडली से राहु केतु के बुरे प्रभाव को दूर किया जा सकता है।

रुका हुआ धन वापिस प्राप्त होगा
यदि आपका पैसा बहुत लंबे समय से कहीं पर रुका हुआ है और वह आपको प्राप्त नहीं हो रहा है तो आप अमावस्या पूर्णिमा की रात को 11 या फिर 21 लॉन्ग कपूर के साथ जलाए इसके बाद माता लक्ष्मी का ध्यान करें और अपनी समस्या को उन्हें कहे और उनसे प्रार्थना करें ऐसा करने से आपका रुका हुआ धन है आपको प्राप्त होगा।

शत्रु से छुटकारा पाने के लिए करें यह उपाय
कभी-कभी ऐसा होता है कि आपके शत्रु आपके जीवन में मुसीबत का कारण बनते हैं ना चाहते हुए भी वे आपकी सारी परेशानियों का कारण बनते चले जाते हैं। ऐसे में आप लौंग का यह टोटका कर सकते हैं इसके लिए आप हर मंगलवार या शनिवार की शाम सात बार बजरंग बाण का पाठ करें इसके बाद हनुमान जी के सामने 5 लोगों सहित पांच कपूर भी जलाएं लॉन्ग जलाने के बाद इसकी राख को माथे पर लगाएं इससे दुश्मन से छुटकारा आपको प्राप्त होगा।

बिगड़ते काम बनाता है यह उपाय
यदि आपके काम बार-बार बिगड़ रहे हैं तो आप लोगों का यह टोटका कर सकते हैं इसके लिए आप नीबू में चार लोगों को गाड़ दे इसके बाद 108 बार “ॐ श्री हनुमते नम:” का जाप करें। इससे जहां भी जाए इसे अपने पास रख ले इसके प्रभाव से काम में सफलता प्राप्त होगी साथ ही साथ आज के सारे बिगड़े हुए काम बनेंगे।

लॉन्ग और ऑडियो की मदद से करेंगे टोटके
इस उपाय के लिए आप 5 लौंग को 5 कौडियो के साथ लाल कपड़े में बांधकर घर में रखें ऐसा करने से किस्मत के द्वार खुल जाते हैं और लॉन्ग का इस्तेमाल इच्छापूर्ति के अलावा शत्रु नाश के लिए भी किया जाता है लाल किताब के मुताबिक लोगों का टोटका बेहद असरदार होता है लोंग के टोटके से बिगड़ी हुई किस्मत भी संवर जाती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*