सोये हुये किस्मत को जगा देते है पान के ये टोटके, एक बार जरूर आजमा के देखिये

हमारे हिन्दू धर्म मे एक मान्यता है कि किसी भी पूजा-पाठ या शुभ कार्य करने से पहले पान के पत्ते के द्वारा देवी-देवताओं को नमन किया जाता हैं ।

समुंद्र मंथन के दौरान पाने के पत्ते का उपयोग देवताओं द्वारा किया गया था। यही वजह है कि पान के पत्ते का उपयोग पूजा में किया जाता है।

परन्तु क्या आप जानते है कि तंत्र में पान के पत्ते के ऐसे उपयोग बताये गये है जिसको करने से आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सकती हैं। तो चलिए जानते है कुछ ऐसे ही उपाय जो आपके जीवन को एक रूप दे सकती है।

अगर आपका किसी भी काम मे मन नहीं लगता या घर मे तनाव का वातावरण हो या घर के सदस्य आये दिन बीमार रहते हो तो पान का यह उपयोग लाभकारी हो सकता है। घर मे साफ सफाई करके, घर के मुख्य द्वार को शुद्ध जल से पवित्र करके उसके पास हरे पत्तों की रोली आदि से पूजा करके टांग दे। ऐसा करने से घर से नकारात्मकता चली जायेगी और घर मे सकारात्मकता का प्रवेश होगा।

पान का पत्ता नकारात्मक उर्जा को दूर करने वाला और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने वाला भी माना जाता है इसलिए नजर लगे व्यक्ति को पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर खिलाएं। इससे नजर दोष तुरंत ही दूर हो जाता है।

अगर आपको क‍िसी कार्य में बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा हो तो गणेशजी को पान का बीड़ा चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से वह सभी तरह का मंगल करते हैं। इसके लिए आप क‍िसी भी द‍िन सुबह-सवेरे स्‍नान करके श्रीगणेशजी के मंद‍िर जाकर या घर में स्‍थाप‍ित गणेश प्रतिमा के सामने सिंदूर में घी मिलाकर या कुमकुम से रंगे चावल से स्‍वास्तिक बनाएं। उसपर लाल धागे से एक सुपारी लपेटकर रख दें। इसके बाद न‍ियमित रूप से उस सुपारी की पूजा करें। मान्‍यता है कि व‍िध‍ि-पूर्वक की गई सुपारी की पूजा से गणेशजी शीघ्र ही प्रसन्‍न होते हैं।

यदि आप रविवार को एक पान का पत्ता लेकर घर से बाहर निकलेंगे तो आपके रुके हुए सभी कार्य संपन्न होना शुरू हो जाएंगे।

अगर आपका कारोबार ठप्प पड़ गया है तो पान के पत्तों का दान करने से सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। इस उपाय को बुधवार के दिन करें तो ज्यादा शुभ होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*