सड़क पर जामुन बेच रहे थे गरीब बच्चे, पुलिस ने चौगुनी कीमत में सब खरीदे, किताब देकर कहाँ -खूब पढ़ो

लोगों के मन में अक्सर पुलिस को लेकर खौफ रहता है. हालांकि पुलिस वाले भी इंसान ही होते हैं. हाल ही में एमपी के खरगोन में पुलिस अफसरों ने कुछ ऐसा किया जिससे लोगों की नजरों में पुलिस की इज्जत और बढ़ गई. सड़क किनारे चार बच्चे जामुन बेच रहे थे. उनकी आर्थिक स्थिति खराब थी. इन बच्चों को पुलिस वालों ने कई गुना अधिक पैसे देकर सारे जामुन खरीद लिए और उन्हें भोजन भी कराया.

बच्चों ने पुलिस वालों को बताया कि कोरोना से स्कूल बंद हैं और फसलें नहीं आई हैं, जिस वजह से उनकी आर्थिक स्थिति खराब है. खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ नीरज चौरसिया, एसडीओपी रोहित अलावा और कोतवाली टीआई प्रकाश वास्कले शहर भ्रमण पर निकले थे. इस दौरान उन्होंने नगर पालिका परिषद के पास तीन बच्चों को जामुन बेचते हुए देखा.

जब पुलिस अफसरों ने बच्चों से जामुन बेचने का कारण पूछा तो बालक जितेंद्र ने बताया कि कोरोना की वजह से स्कूल बंद हैं. बारिश ना होने से फसलें भी खराब हो चुकी थी, जिस वजह से परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. इसी वजह से हम लोग 40 किलोमीटर दूर आकर दिनभर जामुन बेते हैं और पैसे कमाते हैं और उससे जो कमाई होती है, वह घर ले जाते हैं.

यह सुनकर कोतवाली टीआई प्रकाश वास्कले ने बच्चों को 4 गुना पैसे देकर जामुन की पूरी टोकरी खरीद ली. साथ ही उन्हें किताब-कॉपी खरीद कर पढ़ाई करने को कहा और बच्चों को भरपेट भोजन भी कराया. सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से वायरल हो गई, जिसके बाद पुलिस की खूब तारीफ हो रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*