हिंदू धर्म को अपना चुके है ये हॉलीवुड सितारे, त्यौहार भी मनाते है बड़े धूमधाम से

भारत मे बहुत से विदेशी लोग भारतीय मन्दिरो के दर्शन और हिन्दू धर्म के बारे में जानने के लिए हर साल आते रहते है और हिन्दू धर्म से प्रभावित होकर इनसे जुड़ जाते हैं। ऐसे ही कई हॉलीवुड के प्रसिद्ध सितारे हिंदू धर्म से प्रभवित होकर इसे अपना चुके है। चलिए जानते है इन हॉलीवुड सितारों के बारे में –

ह्यू जैकमैन


आपको पता ही हॉलीवुड के फेमस स्टार ह्यू जैकमैन ईसाई धर्म से है लेकिन वह अब बाइबिल को छोड़कर हिंदू धर्म ग्रन्थ भगवद गीता में शांति का मार्ग ढूंढ रहे है। एक इंटरव्यू में ह्यू जैकमैन ने बताया कि वह हिन्दू धर्म गुरु महेश योगी और गुरु शंकराचार्य से काफी प्रभावित हुए है।

रॉबर्ट डाउनी जूनियर


आयरन मैन के नाम से प्रसिद्ध अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने बौद्ध धर्म को अपना लिया है परंतु वह भगवान श्री कृष्ण से प्रभावित है। रॉबर्ट डाउनी इस्कान मंदिर हरे कृष्णा के अनुनायी है। वह शांति और तनाव से मुक्ति पाने के लिए हरे कृष्णा के अनुनायी बने है।

जूलिया रॉबर्ट्स


हॉलीवुड की पॉपुलर अभिनेत्रो जूलिया रॉबर्ट्स ने 2010 में बताया था कि वह ईसाई धर्म को छोड़कर हिन्दू धर्म को अपना चुकी हैं। जूलिया हिंदू धर्म को पूरी तरह मान चुकी है और वह हर हिंदू त्योहार को बड़े धूमधाम से मनाती हैं। वह नवरात्रि में कलश की भी स्थापना करती है और उपवास भी रीति है।

रसेल ब्रांड


ब्रिटेन के स्टार अभिनेता रसेल ब्रांड अमेरिका और ब्रिटेन में इस्कान संस्था से जुड़े है। आपको पता ही होगा रसेल ने 2010 में सिंगर केटी पेरी के साथ हिन्दू रीति-रिवाजों से राजस्थान में शादी किया था। उन्होंने हिन्दू धर्म को पूर्ण रूप से अपना लिया हैं। रसेल ब्रांड मानते है कि हिन्दू धर्म मनुष्य की आत्मा को मुक्ति का मार्ग दिखाती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*