पड़ोसी की बेटी के प्यार में पड़ गए थे अमजद खान, फिर शादी के बाद ऐसे चमकी किस्मत

अमजद खान को आप सभी जानते होंगे, जिन्होंने 80 के दशक में कई शानदार फिल्में की. अमजद खान ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. उनको फिल्म शोले में उनके द्वारा निभाए गए गब्बर के किरदार के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है. अमजद खान भले ही आज इस दुनिया में नहीं है, लेकिन वो फैंस के दिलों में रहे हमेशा जिंदा रहेंगे. आज हम आपको अमजद खान की जिंदगी से जुड़ी कुछ मजेदार बातें बता रहे हैं.

अमजद खान का जन्म मुंबई में हुआ और उनकी पढ़ाई भी मुंबई में ही हुई. एक बार अमजद खान की पत्नी ने बताया था कि बड़े पर्दे पर वो जितने खतरनाक दिखते हैं, रियल लाइफ में वो इसके बिल्कुल उलट है. वह बहुत ही अच्छे इंसान हैं. अमजद खान की पत्नी शहला खान उनकी पड़ोसन थी. अमजद खान ने केवल 14 साल की उम्र में ही स्नातक की डिग्री भी हासिल कर ली थी.

बता दें कि अमजद खान ने एक दिन शहला के घर पर शादी का प्रस्ताव भिजवाया था. उन्होंने यह कहा था कि आप जल्दी से बड़ी हो जाओ, मैं आपसे शादी करना चाहता हूं. लेकिन शहला खान के घर वालों ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया था. शहला के परिवार वालों ने कहा था कि शादी के लिए वह अभी काफी छोटी है.

शहला ने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि अमजद खान उन्हें चिट्टियां भी लिखा करते थे. शहला के परिवार वालों को जह अमजद खान का प्रस्ताव आया था, तो वह बहुत नाराज हो गए थे. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि अगर यह मेरा गांव होता. तो मैं आपके परिवार की तीन पीढ़ियों का सफाया कर देता.

इसी बीच शहला को उनके पिता ने पढ़ने के लिए अलीगढ़ भेज दिया. फिर भी अमजद खान शहला को नहीं भूले और उन्हें चिट्टियां भेजते रहे. आखिरकार 1972 में शहला और अमजद खान की शादी हो गई. 1973 में शहला ने बेटे शादाब को जन्म दिया. शहला से शादी के बाद ही अमजद खान की किस्मत चमकी और उन्हें फिल्म शोले में गब्बर का किरदार निभाने का मौका मिल गया. इस किरदार की वजह से अमजद खान की जिंदगी बदल गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*