बेशुमार दौलत होने के बाद भी सरकारी नौकरी करते है ये 7 क्रिकेटर

क्रिकेट का खेल भारत में बहुत पसंद किया जाता है. भारत में क्रिकेटरों को बहुत प्यार और मान-सम्मान मिलता है. साथ ही खूब दौलत-शोहरत भी मिलती है. आपको बता दें कि कई भारतीय क्रिकेटर ऐसे हैं, जो करोड़ों रुपए कमाने के साथ-साथ सरकारी नौकरी से भी कमाई करते हैं. आज हम आपको ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी


महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं, जिन्होंने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था. धोनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं. खाली समय में अक्सर वह भारतीय सेना के साथ समय बिताते हैं.

सचिन तेंदुलकर


क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भारतीय वायु सेना की तरफ से सम्मानित किया गया था और उन्हें भारतीय वायु सेना का ग्रुप कैप्टन बनाया गया.

हरभजन सिंह


हरभजन सिंह भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों पर पहुंचाने में योगदान दिया है. बता दे कि पंजाब पुलिस ने हरभजन को डीएसपी बना दिया.

कपिल देव


1983 का विश्व कप भारतीय टीम ने कपिल देव की कप्तानी में ही जीता था. कपिल देव ने काफी समय पहले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया. वह लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में सेना से जुड़े हुए हैं.

जोगिंदर शर्मा


जोगिंदर शर्मा ने 2007 में टी-20 विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. फिलहाल वह हरियाणा के डीएसपी हैं.

उमेश यादव


उमेश यादव भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं जिन्हें स्पोर्ट्स कोटा के तहत भारतीय रिजर्व बैंक में असिस्टेंट मैनेजर का पद दिया गया है.

युजवेंद्र चहल


युज़वेंद्र चहल भारतीय टीम के बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज है. बता दें कि चहल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर के पद पर हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*