कभी की मजदूरी तो कभी पुलिस की नौकरी, जानिए कैसे द ग्रेट खली WWE में पहुंचकर अंडरटेकर को दी शिकस्त

दलीप सिंह राणा कैसे द ग्रेट खली बने, यह कहानी बहुत ही मजेदार है. 1972 में हिमाचल के घिराइना में एक लड़के का जन्म हुआ. दिलीप का बचपन दूसरे बच्चों की तरह ही बीता. लेकिन जैसे-जैसे वह बड़े हुए, उनका शरीर दूसरे बच्चों की अपेक्षा ज्यादा विकसित होने लगा. वह देखते ही देखते इतने लंबे चौड़े हो गए कि उनके नाप के जूते और कपड़े मिलना भी मुश्किल हो गया. उन्हें अपने लिए मोची से स्पेशल जूते बनवाने पढ़ते थे. घरवाले भी खली के भविष्य को लेकर चिंतित रहते थे.

एक बार वह शिमला घूमने आए, जहां उनकी मुलाकात पंजाब पुलिस के एक अधिकारी से हुई. खली की कद काठी बहुत अच्छी थी. इसी वजह से उनको पंजाब पुलिस में आसानी से नौकरी मिल गई. इसके बाद उन्होंने अपने शरीर पर ध्यान देना शुरू किया और बॉडीबिल्डिंग करने लगे.

जल्द ही उन्होंने बॉडीबिल्डिंग से जुड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेना शुरू कर दिया. उन्होंने 1997 और 1998 में मिस्टर इंडिया का खिताब जीता. इसके बाद वह 2006 में पहली बार डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में उतरे. खली 7 फीट 1 इंच लंबे हैं और उनकी पर्सनैलिटी भी बहुत दमदार है.

खली ने स्मैकडाउन में उतरकर अंडरटेकर को कुछ ही मिनटों में चित्त कर दिया था. वह बिग बॉस सीजन-4 में भी नजर आए थे. खली ने 2017 में रेसलिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. अब वह भारत में युवाओं को डब्ल्यूडब्ल्यूई की तैयारी के लिए ट्रेनिंग देते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*