अगर आप भी हैं बढ़ती उम्र से परेशान तो खाइये ये चीजें, चेहरे पर कभी भी नहीं दिखेगा बुढ़ापा

अपनी बढ़ती उम्र को हर कोई छुपाना चाहता है इसलिए बुढ़ापा आने पर भी सफेद बालों को डाई या कलर करके काला बनाया जाता है लेकिन अगर उम्र का असर आपके स्किन पर दिखने लगे तो उसको हटाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। आजकल मॉडर्न लाइफ स्टाइल के चलते 35 साल की उम्र के बाद ही चेहरे में बुढ़ापा झलक ने लगता है।

पुरुषों के मुकाबले अब महिलाओ में बुढ़ापा जल्दी दिखाई देने लगता है, ऐसे में उन्हें खास देखभाल की जरूरत पड़ती है। विशेषज्ञों की मानें तो उन्होंने पांच ऐसे सुपरफूड निकाले हैं जिन्हें रोजाना खाने से महिला बुढ़ापे में भी जवान बनी रह सकती है। आइए हम आपको बताते हैं किन चीजों को खाने से दूर हो जाएगा आप के चेहरे में दिखने वाला बुढ़ापा।

टमाटर
टमाटर खाना भी चाहिए और स्कीन पर लगाना भी चाहिए। टमाटर में लाइकोपीन पाया जाता है जो कि त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है यह आपके शरीर को बढ़ती उम्र से बचाता है और झुर्रियां नहीं आने देता। इसके साथ यह आपके स्किन में नमी बनाए रखने में भी मदद करता है आप इसको खाने में सलाद के साथ भी खा सकते हैं।

हल्दी वाला दूध
हल्दी ना सिर्फ एंटीबायोटिक होता है बल्कि स्किन के तमाम समस्याओं को दूर करने में भी फायदेमंद होता है। हल्दी के सेवन से स्क्रीन में काफी चमक आती है और इसको दूध में मिलाकर पीने से आपके चेहरे के दाग धब्बे भी दूर होते हैं रोज रात को सोने से पहले हल्दी वाला दूध पीना चाहिए।

ग्रीन टी
ग्रीन टी हमारी सेहत के लिए सभी प्रकार से फायदेमंद होता है लेकिन ग्रीन टी रोज एक कप पीने से आप के चेहरे की झुर्रियां और दाग धब्बे दूर होते हैं जिससे आप जवान दिखने लगते हैं।

शिमला मिर्च
वैसे तो शिमला मिर्च बहुत लोगों को खाना पसंद नहीं होता लेकिन इसके फायदे जानकर आप इसे खाने लगेंगे, शिमला मिर्च मैं मौजूद विटामिन सी से हमारी त्वचा की झुर्रियां दूर होती हैं इसको आप अपनी सलाद में मिक्स करके खा सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*