शादी के बाद इन एक्ट्रेस का कैरियर हो गया है पूरी तरह से बर्बाद, जी रहे है गुमनामी की जिंदगी

शादी एक जीवन का पड़ाव है। हर व्यक्ति को शादी करना ही पड़ता है ऐसे में सिर्फ इतना अंतर है कि लड़कियों को शादी करने के बाद अपना घर छोड़कर जाना पड़ता है लेकिन लड़कों को अपना घर छोड़कर कहीं जाना नहीं पड़ता है। ऐसे में सबसे ज्यादा परिवर्तन लड़कियों की जिंदगी पर पड़ता है। बॉलीवुड में भी सारी एक्ट्रेस आज नहीं तो कल शादी करती ही है। कुछ जल्दी करती है तो कुछ लेट में करती हैं लेकिन कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी है जिन्होंने शादी के बाद अपना अच्छा खासा खैरियत बहुत हो गया यह अलग-अलग कारणों से हो सकता है लेकिन हिंदी सिनेमा में बहुत सारी ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर देश और दुनिया में अच्छी तरह से नाम कमाया है और बहुत नाम ही कमाया है। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारों के साथ काम भी किया है और इनका नाम स्वर्ण अक्षरों में हिंदी सिनेमा में लिखा जाना है, लेकिन कुछ एक्ट्रेस के साथ ऐसा होता है कि वह शादी के बाद उनकी जिंदगी बर्बाद हो गए। उनका अच्छा खासा कैरियर भी धप हो गया और आज यह गुमनामी की कगार पर पहुंच गए हैं तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ अदाकाराओ के नाम बताएंगे जिनका कैरियर शादी के बाद पूरी तरह से बर्बाद हो गया।

 यह है वह अदाकारा है 

 करिश्मा कपूर 
90 के जमाने की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री में से एक है करिश्मा कपूर इनकी फिल्मी कैरियर बहुत ज्यादा अच्छा रहा उन्होंने कम उम्र में ही बहुत सारी फिल्मों में काम किया और बहुत नाम करा माया इन्हें अपने डांसिंग और एक्टिंग स्किल्स की वजह से बहुत ज्यादा पसंद किया गया 90 के दशकों में यह सबसे फेमस एक्ट्रेस में से एक थी करिश्मा कपूर ने बहुत सारे बड़े बड़े सितारे और एक्ट्रेस एक्टर्स के साथ काम किया है। 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म में करिश्मा कपूर बहुत से फिल्मों में नजर आई है लेकिन जब बात की जाएगी करिश्मा कपूर ने जब शादी की उसके बाद उनका कैरियर ढप हो गया करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की और फिर उनका तलाक हो गया तब से इनकी जिंदगी बहुत खराब हो गया और पिछले काफी समय से यह किसी फिल्म में दिखाई भी नहीं दे रही है।

 जयाप्रदा 
80 और 90 के दशक की प्रसिद्ध अदाकारा जयाप्रदा किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है इन्होंने अपने टैलेंट और अपने एक्टिंग स्किल्स के वजह से अपना खुद का नाम बताया है। यह अपनी खूबसूरती के वजह से भी बहुत ज्यादा फेमस थी और उनके फैंस की संख्या करोड़ों में थी लेकिन वर्तमान समय में देखा जाए तो जयाप्रदा जी राजनीति में सक्रिय है लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ भी कुछ अलग रही 1986 में ठिकाना हटा से इन्होंने शादी की थी हालांकि या शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाए और जल्द ही दोनों अलग हो गए और शादी के बाद जयाप्रदा की बॉलीवुड और फिल्मी कैरियर पूरी तरह से खराब हो गया और आज वह किसी भी फिल्मों में काम नहीं करती है हां यह बात अलग है कि वे राजनीति में इन दिनों सक्रिय हैं।

 फरहा नाज़ 
फरहा नाज़ और सनी देओल की जोड़ी फिल्मी पर्दे पर सबसे ज्यादा पसंद की गई जोड़ियों में से एक है फरहा नाज़ ने 1988 में आई फिल्म यतीम में काम किया था और काफी लोकप्रियता भी हासिल की थी परान ने 1996 में अभिनेता विंदू दारा सिंह के साथ शादी की थी हालांकि शादी के 4 साल बाद यह दोनों अलग हो गए इसके बाद पर आना आज ने सुमित सहगल से शादी की थी।

अमृता सिंह 
अमृता सिंह को कौन नहीं जानता यह अपनी एक्टिंग और अपने टैलेंट के बल पर अपना नाम बनाया था अमृता सिंह ने अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत बेताब फिल्म के द्वारा की थी अस्सी और नब्बे के दशक की मशहूर अधिकार आ रही अमृता सिंह ने बॉलीवुड में कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया और उन्होंने अपने कैरियर के पीठ पर सैफ अली खान के साथ शादी कर ली उस समय सैफ अली खान हिंदी सिनेमा में आए थे। 32 वर्ष की उम्र में अमृता ने सैफ अली खान से शादी की थी जो उम्र में उनसे बहुत छोटे थे हालांकि 13 वर्ष के बाद इन दोनों का तलाक हो गए इसके बाद अमृता का पूरी तरह से बॉलीवुड से नाम हट गया और आज वह गुमनामी के कगार पर पहुंच गई है।

 सोनम 
सोनम को बहुत ही कम लोग जानते हैं आपको हम बता दें कि सोनम ने त्रिदेव फिल्म में सनी देओल के साथ काम किया था और फिल्मी पर्दे पर सनी देओल और सोनम की जोड़ी को सब बहुत पसंद किया गया था सोनम ने 1991 में फिल्म मेकर राजीव राय के साथियों ने शादी की थी हालांकि साल 2016 में इन दोनों का रिश्ता तलाक से खत्म हो गया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*