इस तरह करें कच्चे दूध का इस्तेमाल, होंगे पुराने से पुराने दाग-धब्बे, पिंपल्स और मुहासे दूर

कच्चा दूध हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद है। यह सभी बात तो आप अच्छी तरह से जानते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि कच्चा दूध हमारे त्वचा और स्किन के लिए भी बहुत अच्छा है। कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने से विभिन्न प्रकार की परेशानियां दूर हो जाती है। चेहरे पर इसके इस्तेमाल से स्किन मॉइश्चराइजर रहती है क्यों बढ़ता दाग धब्बे सनबर्न टैनिंग जैसी समस्याएं आपसे दूर हो जाती इसके साथ ही साथ पिंपल्स मुहासे भी दूर हो जाती है और इन पिंपल मुहांसों के बाद हुए अपने और दाग धब्बे भी कच्चे दूध के इस्तेमाल से दूर हो सकते हैं भले ही यह कच्चे दूध के कुछ आसान उपाय धीरे काम करते हो लेकिन जय होते बहुत अच्छे हैं इसकी संबंधी परेशानी के लिए तो कच्चे दूध को बहुत गुणकारी माना गया है। ऐसे में बहुत से ऐसे प्रोडक्ट आजकल मार्केट में मिलने लगे हैं जिसमें कच्चे दूध के गुणों से मिलकर बनाएं क्रीम ओं का उपयोग किया जाता है। जो इस स्कीम को ड्राइनेस से भी छुटकारा दिलाने में मदद करते लेकिन इन क्रीम का असर बहुत देर तक आपके चेहरे पर नहीं रहता कुछ समय बाद वजह फिर से रूखी और बेजान हो नजर आने लगती है ऐसे में आप कच्चे दूध के इस्तेमाल करके कुछ घरेलू नुस्खों का अपना सकते हैं इन उसको को आजमाने से आपके त्वचा मस्टराइज रहेगी और चमकदार बना रहेगा तो चलिए जानते हैं किस तरह आप अपने कच्चे दूध का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर सकते हैं।

इस तरह अप्लाई करें कच्चा दूध अपने चेहरे पर होगा लाभ

कच्चे दूध का इस्तेमाल करें अपने स्किन को मसाज करने के लिए
आप कच्चे दूध के इस्तेमाल कर सकते हैं त्वचा का मसाज करने के लिए मसाज करने से हमारी त्वचा पहले से बहुत ज्यादा अच्छी रहती इसके लिए सबसे पहले आप एक कटोरी में कच्चा दूध ले लिया अब इस कच्चे दूध को स्क्रीन पर लगाकर कुछ दे ऐसे ही छोड़ दें इसके बाद चेहरे पर को पानी से धो लें आप चाहे तो हलके हाथों से अदूर लगाकर मसाज भी कर सकते इससे आपको बहुत फायदा पहुंचेगा साथ ही साथ ही आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने में बहुत कारगर साबित होगा।

पपीता और कच्चा दूध
पपीता और कच्चे दूध का 1 साल इस्तेमाल करके हम इसकी संबंधी विभिन्न प्रकार की परेशानियों को दूर कर सकते क्योंकि पपीते में बहुत अधिक मात्रा में प्रोटीन विटामिन मिनरल मौजूद होते जो हमारी स्किन के लिए भी बहुत अच्छा है और दूध में तो विटामिन ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो हमारे स्किन के लिए बहुत अच्छा है ऐसे में आप आधा पका पपीता जो तू करो में कटा हुआ उसे ले ले और कच्चा दूध ले पपीते को अच्छी तरह से मैच करने के इसका पूरी बना ले इसमें कच्चा दूध मिलाकर एक पैक को तैयार कर ले अच्छे से मिलाकर अब इस पैक को अब गर्दन और चेहरे पर अच्छी तरह से लगा कर रखें कम से कम 20 मिनट तक इसे लगे रहते इसके बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें।

खीरा
खीरा का इस्तेमाल करके भी आप अपने चेहरे को अच्छा बना सकते हैं कि रे कच्चे माल हम चमक सलाद के तौर पर करते लेकिन कीड़ा हमारे चेहरे के लिए बहुत अच्छा है खीरे के इस्तेमाल के लिए आप खीरे के रस को दही में अच्छी तरह से मदद करें इसके बाद अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा और लगाकर बहुत देर तक रहने दे इसके बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें इससे आपकी स्किन बॉस चाय न्यूज़ चमकदार हो जाएगी और आपकी स्किन को अंदर तक हाइड्रेट करके रखिए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*