बालो में इस प्रकार लगाएं दही और अंडे का मिश्रण, बालों को करेगा मजबूत, साथ ही लायेगा बालों में शाइन

लड़कियों के लिए उनका बाल बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में बालों में आज के समय में विभिन्न प्रकार की समस्याएं देखने को मिल रही है। बाहर की धूप धूल प्रदूषण और लाइफस्टाइल की वजह से हमारे बालों में अनेक प्रकार की परेशानियां देखने को मिलती है। ऐसे में बाल रूखे बेजान हो जाते हैं और इनका ग्रोथ भी रुक जाता है। जिसकी वजह से हम सब महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा पार्लर में जाकर हजारों रुपए बर्बाद भी करते और केमिकल ट्रीटमेंट कर आते हैं लेकिन इसके बाद भी हमारे बाल काफी हद तक ठीक नहीं हो पाते हर व्यक्ति चाहता है कि उसके बाल सुंदर लंबे मुलायम मजबूत और चमकदार बने लेकिन यह आज के समय में नामुमकिन सा हो गया क्योंकि हम अपने बालों में ज्यादा ध्यान भी नहीं दे पाते लेकिन आप कुछ घरेलू और आसान नुस्खों को अपनाकर अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ा सकते हैं। साथ ही साथ आप अपने बालों को मजबूत भी बना सकते हैं मुलायम और चमकदार भी बना सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ अंडे और दही के मिश्रण को अपने बालों में अच्छी तरह से लगाना है। ऐसा करने से यह आपके बालों को नरम मुलायम चमकदार मजबूत और काला बनाने में मदद करेगा इससे बाल बहुत जल्दी ही सिल्की नजर आने लग जाते हैं और बाल संबंधी परेशानियां भी दूर हो जाती है लेकिन आपको कुछ कुछ दिनों में यह उपाय बार-बार करना होगा। जिससे यह आपके बालों को अच्छा करेगा कुछ ही समय में आपको इसके बेनिफिट से नजर आने लगेंगे इसलिए इस मिश्रण का इस्तेमाल आप जरूर करें।

बालों के अलग-अलग समस्याओं के लिए किस प्रकार इस्तेमाल करना है दही और अंडे को जाने

यदि हो गए आपके बाल रूखे तो इस तरह इस्तेमाल करें दही और अंडे का
आपको बता दें कि दही और अंडे का इस्तेमाल करके आप अपने बालों का रूखापन दूर करके अपने बालों को चमकदार मुलायम शाइनी बना सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अंडे में सल्फर, फास्फोरस, सेलेनियम, आयोडीन और प्रोटीन मौजूद होता है जो हमारे बालों के को पोषण देने के लिए बहुत जरूरी होता है। दही और अंडे में पाए जाने वाले पोषक तत्व को यदि मेला का लगाया जाए तुझे बालों के लिए सबसे अच्छा होता है जब बालों को डैमेज होने से बचाता है और जो बाल डैमेज हो गए हैं उन्हें अच्छा करने के लिए भी मदद करता है।

दही और अंडे के मिश्रण से मिल जाएगा डैंड्रफ से निजात
बहुत से लोगों को डैंड्रफ की समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिलती है डैंड्रफ की वजह से हमारे बाल बहुत ज्यादा झड़ ने लग जाते हैं और बालों में बहुत परेशानी देखने को मिल जाती है इसलिए आप अलग-अलग तरीकों से दही और अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप अपने बालों से डैंड्रफ को पूरी तरह से खत्म कर सकते हैं। यह बालों को सभी पोषण तत्व प्रदान करता है जिससे आपके बाल पहले से बहुत ज्यादा बेहतर हो जाते हैं बस आपको इसे अपने बालों पर अच्छी तरह से लगाना

इस प्रकार अपने बालों पर लगाये अंडे और दही को
आपको बता दें कि अंडे और दही को आप अपने बालों पर लगा कर अपने तमाम तरह के बाल संबंधी परेशानियों को दूर कर सकते हैं या एक हेयर मास्क है जो कि आपके लिए बहुत गुणकारी है इसको तैयार करने के लिए बस आपको दो चम्मच दही एक बार में लेना है और उसमें एक अंडे को मिलाया और अच्छी तरह से इस मिश्रण को तैयार कर लें फिर इस पेस्ट को बालों की जड़ों में अच्छी तरह से लगाया और पूरे बाल में अच्छी तरह से लगा अभी से 30 मिनट तक इसको आप लगे रहने दे और सूखने को छोड़ दें इसके बाद शैंपू से साफ कर ले।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*