एक्टिंग से दुनिया भर में बनाई पहचान, फिर राजनीति में उतरे ये बॉलीवुड सितारे

फिल्मी दुनिया में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने पहले एक्टिंग से अपनी पहचान दुनिया भर में बनाई और अपार सफलता मिलने के बाद इन्होंने राजनीति में कदम रखा. आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बता रहे हैं.

हेमा मालिनी- हेमा मालिनी अपने समय की बहुत बड़ी स्टार रह चुकी हैं. हेमा मालिनी को लोग ड्रीम गर्ल के नाम से भी जानते हैं. हेमा मालिनी ने 2004 में राजनीति में कदम रखा था. वह उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर की लोकसभा सांसद हैं. उनकी कुल संपत्ति लगभग 250 करोड़ रुपये है.

जया बच्चन– जया बच्चन ने पहले एक्टिंग से दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई और उसके बाद वह राजनीति में उतरी. जया बच्चन ने 2004 में समाजवादी पार्टी का दामन थामा था. जया बच्चन की संपत्ति की बात करें तो उनकी नेटवर्थ लगभग 1001 करोड़ रुपए है.

स्मृति ईरानी– स्मृति ईरानी ने छोटे पर्दे से अपना करियर शुरू किया था. लेकिन एक्टिंग की दुनिया में सफलता मिलने के बाद 2003 में उन्होंने राजनीति में कदम रखा और बीजेपी का दामन थाम लिया. स्मृति ईरानी अमेठी से सांसद है और केंद्रीय मंत्री भी हैं. उनकी कुल संपत्ति लगभग 11 करोड़ रुपए है.

जया प्रदा– जयाप्रदा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. जयाप्रदा ने 2019 में बीजेपी पार्टी ज्वाइन की थी. इससे पहले वह समाजवादी पार्टी का हिस्सा थीं. जयाप्रदा की कुल संपत्ति लगभग 27 करोड़ रुपए है.

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ– निरहुआ भोजपुरी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता हैं जिन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. उनकी कुल संपत्ति लगभग 5 करोड़ रुपए है.

राज बब्बर– राज बब्बर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता हैं, जिन्होंने काफी साल पहले राजनीति में कदम रख दिया था. राज बब्बर की कुल संपत्ति 18 करोड़ रुपए है.

रवि किशन– रवि किशन बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था और वह गोरखपुर से बीजेपी के सांसद हैं. उनकी संपत्ति की बात करें तो उनकी नेटवर्थ लगभग 20 करोड़ रूपए है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*