करोड़ों की कीमती जमीन गौमाता के लिए दान कर झोपड़ी में रह रहा है राजस्थान का ये परिवार

अगर किसी की मदद करनी है तो ये जरूरी नहीं कि पैसे ही हो. इंसान का दिल बड़ा होना चाहिए, तो किसी की भी मदद की जा सकती है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य जिले डूंगरपुर से सामने आया है, जहां एक परिवार ने अपनी करोड़ों की संपत्ति दान कर दी और अब यह परिवार खुद झोपड़ी में रह रहा है.

दंपत्ति को गायों से बहुत प्यार है और गायों के लिए गौशाला बनवाने के लिए इस दंपत्ति ने एक करोड़ से ज्यादा की जमीन को दान कर दिया. हर तरफ इस दंपत्ति की तारीफ हो रही है. इन दिनों ये दंपत्ति सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं.

डूंगरपुर के बिछीवाड़ा के रहने वाले प्रेम जी पांचाल अपनी पत्नी के साथ कथा सुन रहे थे. उन्होंने जगदीश गोपाल महाराज द्वारा गाय की कथा सुनी, जिसे सुनकर उनके मन में गायों के प्रति प्रेम जाग उठा और उन्होंने गायों के लिए गौशाला बनवाने का निर्णय कर लिया.

कथा सुनने के तुरंत बाद ही प्रेम जी पांचाल ने अपनी पत्नी के सामने इच्छा व्यक्त की कि वह नेशनल हाईवे-8 पर चुंडावाड़ा मोड के पास स्थित अपनी 6 बीघा जमीन में से 2 बीघा जमीन गौशाला के लिए दान करना चाहते हैं. पति की बात सुनकर पत्नी भी इस काम के लिए राजी हो गई.

जमीन की कीमत 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की बताई जाती है. जब इस बारे में प्रेम जी पांचाल के परिवार के लोगों को पता चला तो उन्होंने भी कोई आपत्ति नहीं जताई. खबर के मुताबिक, प्रेम जी पांचाल के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, जिस वजह से उनके पास मकान भी नहीं है. वह झोपड़ी में रहते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*