कर्ज से मुक्ति और धन की समस्या को दूर करने के लिए आजमाएं इन आसान उपायों को, होने लगेगी धन की वर्षा

सभी व्यक्तियों के जीवन में धन का हमेशा से ही बहुत महत्व रहा है। धन के इसी महत्व को देखते हुए हर व्यक्ति चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा धन कमाए क्योंकि आज के समय में धन जीवन में एक अहम भूमिका निभाता है इसी वजह से कई बार ऐसे गलत काम भी इन्सान कर जाता है, जिसकी वजह से उसे बाद में पछताना पड़ता है। जीवन में धन तो जरूरी है जो आपके जीवन को आसान बना कर अपनी समस्याओं के निराकरण में सहयोग करता है यदि आपके पास धन नहीं है या धन की कमी है तो यह अपने आप में एक बड़ी समस्या बन जाता है, इसलिए हम आज आपके लिए कुछ ऐसे आसान उपाय लेकर आए हैं जो आपके जीवन की धन की समस्या से आपको निजात दिलाएंगे।

वास्तु शास्त्र हमारे जीवन को सुख समृद्धि से भरपूर करने के तमाम उपाय बताते हैं जिन उपायों को यदि हम सच में अपने जीवन में कर ले तो हमारे जीवन से धन संबंधी सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं यह करने में बहुत आसान होते हैं तो जाने आज इसके बारे में—-

पाना चाहते हैं निजात धन की समस्या से तो करें ये उपाय
■लक्ष्मी जी के प्रतीक शंख और कौड़ियों को माना जाता है। पीली कौड़ी को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। कुछ सफेद कौड़ियों को केसरिया हल्दी के घोल में भिगोकर उसे लाल कपड़े में बांधकर घर की तिजोरी में रखें, साथ ही घर में शंख रखें और उसकी रोजाना पूजा करें। शंख लक्ष्मी जी के साथ ही उत्पन्न हुआ था इसलिए उन्हें लक्ष्मी जी का भाई माना जाता है और जिस घर में शंख होता है वहां महालक्ष्मी भी आती है।

■वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने घर में मिट्टी का छोटा घड़ा या सुराही पानी भरकर अवश्य रखें और इस घड़े को घर की उत्तर दिशा में रखें इससे आपकी धन संबंधी सारी परेशानियां दूर होंगी।

■वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर को अवश्य रखें साथ ही कुबेर जी की मूर्ति भी रखें और सुबह शाम इसकी विधि विधान से पूजा अर्चना करें और मां के सामने ने अपनी मनोकामना और परेशानियों को बोले इससे आपको बहुत जल्दी फायदा मिलेगा।

■वास्तु के अनुसार घर के उस स्थान पर जहां पर आपके पूरे परिवार सबसे ज्यादा समय व्यतीत करते है वहां पर चांदी पीतल या तांबे का पिरामिड रखने से आपके घर में धन का आगमन होगा और कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

■कर्ज की और धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए धातु से बना हुआ कछुआ और मछली रखना बहुत शुभ माना जाता है ऐसा करने से घर में धन का आगमन होता है और बरकत भी बनी रहती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*